IND vs AUS World Cup 2023 Final: आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच का महामुकाबला रव‍िवार (19 नवंबर) को दुन‍िया की दो द‍िग्‍गज टीमों भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच होने जा रहा है. गुजरात के अहमदाबाद स्‍थ‍ित नरेंद्र मोदी स्‍टेड‍ियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में होने वाले वाला यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा. इस द‍िन शहर का मौसम (Weather) कैसा रहेगा, हर क्रिकेटप्रेमी इस पर नजर बनाए हुए है.
 
भारतीय मौसम व‍िज्ञान केंद्र के मुताबिक रव‍िवार को अहमदाबाद का मौसम खेल आयोजन को लेकर पूरी तरह से अनुकूल रहेगा. दोनों टीमों के प‍िच पर भिड़ने के ल‍िए मौसम ब‍िल्‍कुल उपयुक्‍त रहेगा. ख‍िली धूप और साफ आसमान के साथ अध‍िकतम तापमान के 33 ड‍िग्री और न्‍यूनतम तापमान 21 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस र‍िकॉर्ड होने का अनुमान जताया गया है.


बारिश होने का नहीं है कोई चांस


मौसम व‍िभाग ने रव‍िवार को बिल्‍कुल भी बार‍िश नहीं होने की संभावना जताई है, जबक‍ि शाम के वक्‍त खेल के बढ़ने के साथ आर्द्रता का स्‍तर बढ़ने की उम्‍मीद है. आसान शब्दों में कहें तो मैच में बारिश की ओर से किसी भी तरह का व्यवधान पड़ने की संभावना नहीं है.  


पूरे सप्‍ताह रहेगा मौसम साफ, 34 ड‍िग्री तक रहेगा तापमान


आईएमडी के मुताब‍िक, अहमदाबाद के मौसम का 19 से 22 नवंबर तक साफ रहने का अनुमान है. वहीं, 23 और 24 नवंबर को भी धूप ख‍िली रहेगी. रव‍िवार के बाद अगले 3 द‍िनों यानी 22 नवंबर तक शहर का अध‍िकतम तापमान 34 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस रहने का अनुमान है. इसके अलावा 23 व 24 नवंबर को तापमान में एक ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस की बढ़ोतरी के साथ 34 ड‍िग्री रहने की संभावना है. 


नरेंद्र मोदी स्‍टेड‍ियम में बैठ सकते हैं 1.32 लाख दर्शक 


इस बीच देखा जाए तो अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव के भीतर स्‍थ‍ित क्र‍िकेट स्टेडियम में 132,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है. इस क्षमता के ह‍िसाब से यह स्‍टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान में शुमार है. क्रिकेट की दो दिग्गज टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर अपनी जीत का परचम लहराने को फाइनल मुकाबले में भ‍िड़ने का तैयार हैं. 


यह भी पढ़ें: Watch: जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने आईसीसी अध्यक्ष शरद पवार के साथ की थी बदतमीजी, देखें वायरल वीडियो