IND Vs AUS World Cup 2023 Final: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में पहले मैच से अजेय रही टीम इंडिया रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया खिताबी मुकाबला नहीं जीत सकी.


जिस तरह टीम इंडिया का विजय रथ चल रहा था, उससे भारतीय क्रिकेट फैंस को यही उम्मीद लग रही थी कि भारत तीसरी दफा विश्व कप अपने नाम करके इतिहास रचेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.


ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट से फाइनल मैच जीत लिया. टीम इंडिया की हार से करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल टूटा है और कई लोग सोशल मीडिया के माध्यम से मीम्स और रिएक्शंस के जरिए अपना दर्द बयां कर रहे हैं.



एक मीम काफी शेयर किया जा रहा है, जिसमें निराश मुद्रा में एक शख्स टीवी पर पड़े परदे को उठाकर झांककर उसे देखता नजर आ रहा है. यूजर्स दावा कर रहे हैं कि क्रिकेट फैंस की हालत इस वक्त कुछ ऐसी ही है. 



एक यूजर ने एक फिल्म के सीन की क्लिप शेयर करते हुए चुटकी लेते हुए लिखा, ''मैच के बाद जय शाह के साथ अमित शाह.''





























बता दें कि टीम इंडिया की हार पर राजनीतिक जगत की भी कई हस्तियों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के जज्बे की तारीफ की और कहा कि वह आज और हमेशा भारतीय टीम के साथ खड़े हैं. वहीं, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत की बधाई दी. पीएम मोदी भी रविवार को अहमदाबाद में फाइनल मैच देखने पहुंचे थे.


यह भी पढ़ें- IND Vs AUS Final: 'प्रिय टीम इंडिया...', विश्वकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार पर आया पीएम मोदी का रिएक्शन