नई दिल्लीः आयकर विभाग ने गुरुवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की तीन बहने बेटे और उनसे संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारी की जो दूसरे दिन भी जारी है. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं. आयकर विभाग के मुताबिक दो बिचौलिए ने होटल ओबेरॉय में दो कमरे स्थाई रूप पर बुक कर रखे थे. इन कमरों में अवैध लेनदेन होता था. आयकर विभाग को करीबन 1000 करोड़ से ज्यादा लेन-देन की जानकारी मिली है. आयकर विभाग के इस खुलासे ने महाराष्ट्र की राजनीति को गरमा दिया है. उधर अजित पवार के करीबियों के घर पर चल रही छापेमारी को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया है.


आयकर विभाग के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक टैक्स चोरी के मामले में यह छापेमारी हो रही है. अजित पवार के करीबियों के घर पर हो रही छापेमारी को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड के बाद जो बयान उनकी पार्टी और उनकी ओर से आया वह शायद किसी लोगों को रास नहीं आया है, इसलिए इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.


23 सितंबर 2021 को भी आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर में करीब 40 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. यह छापेमारी दलाल बिचौलिए और कुछ अधिकारियों से संबंधित के यहां हुई थी. इस छापेमारी को लेकर आयकर विभाग ने कई अहम खुलासे किए हैं. 


बता दें कि 'मलाईदार पोस्टिंग' के लिए करोड़ों की रिश्वत वसूलने की बात आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान सामने निकल कर आई है. ठेकेदारों के बिल पास करने के लिए बिचौलियों का एक बड़ा रैकेट काम कर रहा था इस बात का खुलासा इनकम टैक्स की रेड में हुआ है. आयकर विभाग ने अब तक 4.6 करोड रुपए नगद और 3.42 करोड रुपए के जेवरात बरामद किए हैं.


Weather Updates: इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, जानें दिल्ली के मौसम का हाल


Air Force Day 2021: आज मनाया जा रहा वायुसेना दिवस, जानें इसका इतिहास और महत्व