राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान हुई हिंसा के बाद प्रशासन मुस्तैद हो गया है. फिलहाल जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के चौथे दिन भी पुलिस बल को अलर्ट पर रखा गया है. इसी बीच खबर आई है कि जहांगीरपुरी इलाके में 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण पर अतिक्रमण अभियान चलाया जायेगा. एमसीडी ने इस दौरान दिल्ली पुलिस से 400 जवानों को कानून-व्यवस्था संभालने के लिए कहा है.


दरअसल दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में लंबे समय से अतिक्रमण को हटाने की मांग उठ रही थी. वहीं  शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है. फिलहाल नार्थ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की ओर से एक निर्देश जारी करते हुए बताया गया है कि एमसीडी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रही है. इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एमसीडी ने दिल्ली पुलिस के 400 जवानों को कानून-व्यवस्था संभालने के लिए कहा है.






बता दें कि बीजेपी की स्थानीय निगम पार्षद गरिमा गुप्ता पहले से ही जहांगीरपुरी में बांग्लादेशी लोगों के कब्जे और अतिक्रमण को हटाने की मांग  कर रही हैं. अब इन पर कार्रवाई होना तय माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि पहले भी नगर निगम ने इस इलाके में अतिक्रमण को हटाने की कोशिश की थी. लेकिन बांग्लादेशी मुसलमानों की ओर से किए गए विरोध को देखते हुए अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका था.


फिलहाल जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस इलाके में लगातार छापेमारी करते हुए गिरफ्तारियां कर रही है. पुलिस ने अभी तक मामले में कुल 24 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इलाके में शांति व्यवस्था की बहाली के लिए इलाके में भारी संख्या में दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स भी तैनात की गई है जो स्थिति पर नजर बनाए रखे हुए हैं.


इसे भी पढ़ें-
Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में फायरिंग के आरोपी सोनू चिकना को कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा


कांग्रेस का मिशन 2024: पीके के सुझावों पर काम करने के लिए सोनिया ने बनाया वरिष्ठ नेताओं का पैनल, जानें कौन-कौन हैं शामिल