नई दिल्ली: कहते हैं कि कुछ बेहतर करने की चाह हो तो फिर कितनी भी मुश्किलें आएं रास्ता निकल ही आता है. ऐसा ही एक रास्ता भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने निकाला. टेक्नॉलिजी के इस्तेमाल के जरिए एयरटेल ने वर्कआउट के मस्तानों को वो तोहफा दिया, जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है.


एयरटेल ने इस साल दिल्ली हाफ मैराथन (ADHM) जारी रखने का फैसला किया था. तकनीक की मदद और मजबूत इरादों के साथ एयरटेल ने इसे बेहद प्रभावी ढंग से सफल भी बनाया. एयरटेल ने टेक्नॉलिजी का उम्दा इस्तेमाल करते हुए इसमें पार्टिसिपेट करने का बिल्कुल सेफ और अनोखा तरीका निकाला.


इस साल कंपनी ने डिजीटल तरीके से ही एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन किया. मैराथन में हिस्सा लेने की प्रक्रिया ऐसी बनायी गई जिसमें पार्टिसिपेंट्स पूरी तरह से सेफ रहे. यही वजह रही कि एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में कई दिग्गज सेलिब्रिटीज़ ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. इनमें पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा, टीम इंडिया के सितारे ऋद्धिमान साहा, क्रिकेटर वरुण सूद और जाने माने टीवी होस्ट रणविजय सिंह शामिल थे.


एयरटेल ने कैसे इस इवेंट सफल बानाया?
एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन 25 नवंबर से 29 नवंबर रात 12 बजे तक चली. पार्टिसिपेंट्स ने एप के जरिए इसमें हिस्सा लिया. इसके लिए सबसे पहले धावकों को हाफ मैराथन (21.09km), ओपन 10km या फिर ग्रेट दिल्ली रन 5km में से किसी एक कैटेगरी को सेलेक्ट करना था.


कैटेगरी सेलेक्ट करने के बाद एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन की वेबसाइट पर जाकर e-bib हासिल करना था. पार्टिसिपेट करने के लिए ADHM की वेबसाइट पर रजिसट्रेशन और फीस जमा करने के बाद पार्टिसिपेंट्स ने अपने फोन में ADHM एप डाउनलोड किया. इसके बाद 25 नवंबर से 29 नवंबर रात 12 बजे के बीच ADHM एप में ADHM रेस बटन सिलेक्ट करने के बाद चुनी हुई दूरी को पूरा किया.


है ना कमाल, छह महीने पहले किसी ने इसकी कल्पना भी नहीं थी कि इतना बड़ा इवेंट डिजिटल हो सकता है. लेकिन एयरटेल ने ProCam के साथ मिलकर ना सिर्फ इसे कर दिखाया बल्कि तकनीकि की दुनिया को भविष्य के लिए एक नई राह भी दिखाई है.