Misbehave With Cabin Crew: फ्लाइट में केबिन क्रू के साथ बदतमीजी का एक और मामला सामने आया है. एयर इंडिया की दिल्ली-लंदन फ्लाइट में एक बड़ी कम्पनी की एमडी और सीईओ ने केबिन क्रू के साथ बदतमीजी की. इसके बाद कैप्टन ने महिला एमडी को फ्लाइट से उतारा दिया और यात्रा नहीं करने दी.


घटना 5 मार्च की बताई जा रही है. एयर इंडिया की दिल्ली से लंदन जाने वाली फ्लाइट में एक बड़ी कंपनी की CEO और MD के एयर इंडिया के केबिन क्रू के साथ बदतमीजी करने के बाद, फ्लाइट के कप्तान ने महिला को फ्लाइट से उतार दिया. हालांकि, जब महिला ने अपनी गलती मानी तो उसके बाद अगली फ्लाइट से लंदन के लिए रवाना हो पाई. महिला को फ्लाइट से उतारने और उसके लगेज को उतारने में फ्लाइट ने दिल्ली से लंदन एक घंटे देरी से उड़ान भर पाई.


इस मामले को लेकर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "यह घटना 5 मार्च 2024 की फ्लाइट एआई-161 में घटी. बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहे एक यात्री को क्रू मेंबर से बदतमीजी करने के बाद उसे फ्लाइट से उतार दिया गया. एयर इंडिया सभी यात्रियों और क्रू मेंबर की सुरक्षा को सबसे पहले प्रथामिकता देती है और सभी नियमों की सख्ती से पालने करती है."


एयर इंडिया की तरफ से कहा गया कि ऑफ बोर्डिंग के बाद फ्लाइट एआई-161 करीब एक घंटे की देरी से रवाना हुई. साथ ही एयर इंडिया की तरफ से देरी के होने के कारण अन्य यात्रियों को हुई परेशानी के लिए खेद जताया गया है.


फ्लाइट में बदतमीजी के कई मामले आ चुके हैं सामने


इससे पहले एयर इंडिया की ही दिल्ली लंदन वाली फ्लाइट में एक यात्री ने जमकर उत्पात मचाया था. यहां तक कि इस यात्री ने केबिन क्रू के साथ मारपीट भी की थी. जिसके बाद विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा  था. 


इसी तरह से इंडिगो फ्लाइट का एक मामला सामने आया था जिसमें यात्री ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की थी. ये यात्री नशे की हालत में पाया गया था. जब इस यात्री को गेट खोलने से रोकने की कोशिश की गई तो इसने जमकर हंगामा काटा था. जिसके बाद यात्री को सीआईएसएफ के हवाले किया गया और उसका ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट किया गया जिसमें वो पॉजिटिव पाया गया. 


इसी क्रम में मुंबई दुबई की फ्लाइट में भी कुछ यात्रियों ने हंगामा काटा था. यात्रियों पर आरोप था कि इन लोगों ने अपनी सीट पर बैठकर शराब पी और जब इन लोगों से अपनी सीट पर बैठने के लिए कहा गया तो खड़े होकर हंगामा करने लगे और गाली गलौज करने लगे. 


ये भी पढ़ें: Smoking In Plane: हवा में उड़ते प्लेन में शख्स ने जलाई 'बीड़ी', पुलिस ने किया गिरफ्तार