Tomato Price Rise: टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी का बजट बिगाड़ दिया है. ऐसे में मिडिल क्लास परिवार के खाने पर इसका क्या असर हो रहा है, इसे जानने के लिए एबीपी न्यूज ने एक ग्राउंड रिपोर्ट की है. मुंबई के प्रभावदेवी इलाके की साईं सुंदर नगर की रहने वाली सुप्रिया गिलगिले ने बताया कि वो हाल ही में बाहर से सब्जियां खरीद कर लाई थीं, जिसमें टमाटर सिर्फ पाव किलो थे. सुप्रिया ने एबीपी को बताया कि पहले वह सब्जी में जहां 4 टमाटर इस्तेमाल करती थीं, वहीं अब वो सिर्फ 2 ही टमाटर सब्जी में डालती हैं. उन्होंने कहा कि टमाटर 180 रुपए किलो बिक रहा है, जिसकी वजह से उनकी किचन का बजट बिगड़ गया है. 


वहीं इसी इलाके में ठेले से सब्जी खरीद रहे लोगों ने एबीपी को बताया कि एक वक्त था, जब टमाटर सिर्फ 20 से 30 रुपए किलो मिल जाता था. अब इसकी कीमत 180 रुपए किलो हो गई है. लोगों ने बताया कि टमाटर को खाना पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता, लेकिन इसको उन्होंने कम मात्रा में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. पहले जहां 5-6 टमाटर सब्जी में डालते थे, अब उसकी जगह सिर्फ 2-3 टमाटर का इस्तेमाल करते हैं. वहीं सब्जी बेचने वाले ने बताया कि पहले मुनाफा ज्यादा होता था, लेकिन अब टमाटर बेचने में उसका प्रॉफिट कम हो गया है. वह 140 रुपए किलो टमाटर खरीद रहा है, जिसे वो 150 रुपए किलो में बेचता है. हालांकि लोग कम मात्रा में टमाटर खरीदते हैं, जिससे उसे अन्य सब्जियों के मुकाबले टमाटर में कम मुनाफा मिल पाता है. 


सब्जी मार्केट में क्या है हाल, जानें


वहीं दूसरी ओर दादर सब्जी मार्केट में टमाटर 140 रुपए किलो मिल रहा है. सब्जी विक्रेताओं ने एबीपी न्यूज को बताया कि दाम अब कम हुए हैं. पहले ये 200 रुपए किलो तक बिक रहा था. अब इसकी कीमत कम होकर 140 रुपए किलो हो गई है. वहीं एक शख्स ने बताया कि उसने 400 रुपए में तीन किलो टमाटर खरीदे हैं, पहले वो 3 किलो टमाटर सिर्फ 100 रुपए में खरीद लेता था. कीमत बढ़ने से उसकी जेब पर इसका असर पड़ा है. वहीं एक महिला ने बताया कि सरकार को बढ़ती कीमतों के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि आम आदमी को इससे दिक्कत हो रही है. घर ही नहीं रेस्टोरेंट में भी खाना टमाटर की बढ़ती कीमतों के चलते महंगा हो गया है. 


रेस्टोरेंट में कितनी बढ़ी कीमत


वहीं दादर में शांति कॉफी हाउस के मालिक रत्नाकर शेट्टी ने बताया कि सब्जियों के दाम जरूर बढ़े हैं, लेकिन हमने अपनी थाली या खाने के दाम नहीं बढ़ाए हैं. उन्होंने कहा कि सब्जी की कीमतें कम होने पर हम दाम कम नहीं करते, इसलिए सब्जियां महंगी होने के बावजूद अपने रेट नहीं बढ़ाए हैं. हालांकि फायदा कम हो रहा है. अगले साल हम 5 फीसदी तक कीमत बढ़ाएंगे. इसी होटल में खाना खा रहे रितेश और अभिजीत ने बताया कि वो मुंबई में काम के सिलसिले में आए हैं. उन्होंने कहा कि कीमत तो यहां नहीं बढ़ी है, लेकिन खाने में टमाटर की संख्या कम हो गई है. 


.यह भी पढें : Maharashtra: दादर में शराबी ने महिला यात्री से की छेड़छाड़, बैग छीना; विरोध करने पर चलती ट्रेन से फेंका