Weather Forecast: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार (26 अप्रैल) राजधानी में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं बुधवार को राज्य में बादल भी छाए रह सकते है. IMD की ताजा अपडेट के अनुसार दिल्ली और उसके आस पास के इलाके में गुरुवार (27 अप्रैल) से बारिश का फिर से दौर देखने को मिल सकता है. जिससे तापमान में गिरावट होने की उम्मीद है. इसके अलावा महाराष्ट्र, बिहार में भी बारिश होने के आसार है.


उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में मौसम साफ रहेगा. वहीं इस हफ्ते प्रदेश में बारिश होने की संभावना नहीं है. जिसके चलते राज्य में आने वाले कुछ दिनों में तापमान बढ़ोतरी हो सकती है. बिहार के भी कई इलाकों में बुधवार को बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही आज 26 अप्रैल को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. आज बंका, नालंदा, बक्सर, अलवर, भोजपुर, जमुई  में बारिश होने के आसार है. इसके अलावा पटना पाली इलाके में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.



ऑरेंज अलर्ट किया है जारी
हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा बर्फबारी भी हो सकती है. जिसके चलते राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 26 अप्रैल को कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर तक तेज हवाएं चलने और बिजली चमकने की संभावना जताई है.


महाराष्ट्र में भी लोगों को बारिश होने की वजह से भीषण गर्मी के प्रकोप से राहत मिली है. मौसम विभाग ने 26 अप्रैल को नासिक अहमदनगर, पुणे में बारिश और ओले गिरने की संभावना है, जिसके चलते इस जगह पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही विभाग ने बताया कि अगले 5 दिनों तक राज्य में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है.



राजस्थान में भी राज्य में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. जिसकी वजह से आज 26 अप्रैल को उदयपुर, कोटा, जोधपुर के जिलों में तेज हवाएं 30-40 Kmph के साथ बारिश होने के आसार है. जम्मू कश्मीर में भी बर्फबारी हो रही है.


ये भी पढ़ें: 


Parkash Singh Badal Death: 1996 में दिया पंजाबी और पंजाबियत का नारा, कुछ ऐसा था 5 बार सीएम रहे प्रकाश सिंह बादल का अंदाज