IIT Madras Student Suicide Case: आईआईटी मद्रास (IIT Madras) से पीएचडी कर रहे छात्र का शव शुक्रवार (31 मार्च) को फांसी के फंदे पर लटका मिला. स्टूडेंट की पहचान 32 वर्षीय रिसर्च स्कॉलर सचिन कुमार जैन (Sachin Kumar Jain) के रूप में हुई है. उसने सुसाइड करने से पहले व्हाट्सएप पर एक स्टेटस लगाया था. इसमें उसने लिखा था 'आई एम सॉरी, नॉट गुड एनफ'. 


पुलिस ने बताया कि जैन पश्चिम बंगाल का रहने वाला था और सुसाइड करने से पहले भी आईआईटी मद्रास के गिंडी परिसर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में अपनी नियमित क्लास में गया था. इसके बाद वह बिना किसी को बताए अपने किराये के कमरे में वापस लौट आया था.


डाइनिंग हॉल में लटका मिला था स्टूडेंट


पुलिस ने कहा कि जब उसके दोस्तों को पता चला कि वह एक घंटे के बाद गायब हो गया तो उसके दोस्तों ने उस तक पहुंचने की कोशिश की. उसके दोस्त उसके कमरे में गए जहां वह डाइनिंग हॉल में फांसी के फंदे पर लटका हुआ पाया गया. दोस्तों ने आवास पर एंबुलेंस बुलाई. अस्पताल की इमरजेंसी टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 


पुलिस दोस्तों से भी कर रही पूछताछ 


मामले की सूचना मिलने पर वेलाचेरी पुलिस मौके पर पहुंची और उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस छात्र के लिखे गए स्टेटस की भी जांच कर रही है. उसके दोस्तों से भी इस व्हाट्सएप स्टेटस को लेकर पूछताछ की जा रही है. दोस्तों ने बताया कि जब उन्होंने यह स्टेटस देखा तो वे घबरा गए थे और तुरंत ही उसके कमरे की तरफ निकल गए थे.


इंदौर में टीचर से परेशान छात्रा ने की आत्महत्या


इससे पहले 26 मार्च को मध्य प्रदेश के इंदौर में कोचिंग टीचर से परेशान छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी. वह किराये के कमरे में रहती थी और कमरे में ही फांसी के फंदे पर लटकी मिली. पीड़ित परिवार का आरोप था कि टीचर उनकी बेटी को परेशान किया करता था. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.


ये भी पढ़ें: