Ruckus In Ram Navami: देशभर में गुरुवार (30 मार्च) को रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा था. इसी दौरान कई राज्यों में हिंसा की खबरें भी सामने आईं. हरियाणा में भी रामनवमी उत्सव के दौरान बवाल हुआ, जिसको लेकर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. सोनीपत पुलिस ने आरोपियों को रामनवमी के अवसर पर खरखौदा मस्जिद में धार्मिक नारे लगाने और भगवा झंडा फहराने के आरोप में गिरफ्तार किया है.


घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें कुछ लोगों को भगवा झंडे के साथ खरखौदा मस्जिद में प्रवेश करते देखा जा सकता है. खरखौदा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने मामला दर्ज कर अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा अन्य लोगों की पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है. साथ ही उन्होंने बताया कि खरखौदा में शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था को बेकाबू होने से रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया.


क्या है मामला?
पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को हरियाणा के सोनीपत खरखौदा में रामनवमी के मौके पर हिंदू संगठनों की ओर से जुलूस निकाला गया. जुलूस निकालने के दौरान की कुछ लोगों के एक समूह ने धार्मिक नारे लगाए. इसके साथ ही समूह के लोगों नमाज के समय खरखौदा मस्जिद के अंदर जाकर भगवा  झंडा फहराया.


इसके अलावा रामनवमी के उत्सव के दौरान कई राज्यों में हिंसा देखने को मिली. गुजरात के वडोदरा में फतेहपुरा इलाके में 30 मार्च को रामनवमी के दौरान जुलूस  पर पथराव किया गया. बंगाल के हावड़ा में भी राम नवमी के जुलूस पर पथराव किया गया और वाहनों में अगजनी भी की गई. मथुरा में भी रामनवमी पर्व के यात्रा में मौके पर हिंसा देखने को मिली. यहां यात्रा में मौजूद कुछ लड़कों ने मस्जिद के बगल में स्थित दुकानों की छत पर भगवा झंडा फहराने लगे.


ये भी पढ़ें: 


Jharkhand Violence: बंगाल-बिहार के बाद झारखंड में भड़की हिंसा, रामनवमी जुलूस पर पथराव, पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी