Ideas of India Summit 2023: एबीपी नेटवर्क (ABP Network) के खास कार्यक्रम 'आइडियाज ऑफ इंडिया समिट 2023' में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विपक्ष के उन आरोपों पर जवाब दिया जिसमें कहा जाता कि मोदी सरकार सिर्फ प्रचार करती है. 


नितिन गडकरी से मुंबई में हो रहे 'आइडियाज ऑफ इंडिया' में सवाल किया गया कि सड़क दुर्घटना में लोगों की लापहरवाही के कारण जान जा रही है. विपक्ष के आरोप के मुताबिक सरकार काफी प्रचार करती है. आप लोगों की जान बचाने और जागरूकता को लेकर ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं, के सवाल पर गडकरी ने कहा, ''वो अपना पोस्टर और कभी कट आउट नहीं लगाते. ना ही मेरा कोई पीआर है. मैं जो मन में आता है वो कह देता हूं. मैं पब्लिक से भी बोलता हूं कि आपको मेरी जरूरत हो तो वोट देना नहीं तो मत देना'' उन्होंने आगे मीडिया से भी अपील की कि वो मानव व्यवहार को बदलने के लिए प्रोग्राम करें.


'इसमें कामयाब नहीं हो सका'


रोड एक्सीडेंट में लाखों लोगों की जान जा रही है, के सवाल पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता गडकरी ने कहा यह सही है. मानता हूं कि इसमें मैं कामयाब नहीं हो सका. इसको लेकर लगातार कोशिश जारी है. उन्होंने आगे बताया कि हर साल 5 लाख एक्सीडेंट होते हैं. इसमें करीब 1.5 लाख लोगों की जान जाती है.






गडकरी ने कहा कि रोड एक्सीडेंट में लोगों की जान ना जाए इसके लिए हमें सबका सहयोग चाहिए. इसके लिए मानव व्यवहार में बदलाव करना होगा. लोग गाड़ी में बेल्ट नहीं लगाते, हेलमेट नहीं पहनते और दूसरे नियमों का पालन नहीं करते. उन्होंने आगे बताया कि राजनीति और क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. हमारी सरकार ने बहुत बड़े टनल बनाए और कई हाईवे बन चुके हैं और बन रहे हैं. ऐसे ही काम जारी रहेगा, 


ये भी पढ़ें- डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने बताया IAS बनने का 'ट्रिपल 8' फॉर्मूला, UPSC की तैयारी करने वाले छात्रों को लिए विशेष सलाह