IAS टीना डाबी अपनी दूसरी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं. वह आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने जा रही हैं. टीना डाबी की ये दूसरी शादी होगी. उनकी पहली शादी IAS अतहर खान से हुई थी. हालांकि ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली. 2018 में शादी के बंधन में बंधा ये IAS कपल 2021 में अलग हो गया. टीना डाबी ने 2015 में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवाओं की परीक्षा में टॉप किया था, उसी साल अतहर खान दूसरे स्थान पर रहे थे. 


टीना डाबी की शादी की खबरों के बीच अतहर खान ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर की है. एक तस्वीर श्रीनगर लेक के सामने की है. वहीं, दूसरी तस्वीर सातवीं स्मार्ट सिटी इंडिया एक्सपो की है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए अतहर ने लिखा कि इस एक्सपो में मुझे स्मार्ट सिटी के लिए काम करने वाले कमिश्नर, सीईओ और इंडस्ट्री एक्सपर्ट बातचीत करने का मौका मिला.




बता दें कि अतहर मूल रूप से कश्मीर के रहने वाले हैं. उन्होंने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी. अतहर खान श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर हैं. वह श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ भी हैं.  


2018 में हुई थी टीना और अतहर की शादी 


टीना डाबी और अतहर खान राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं और दोनों जयपुर में तैनात थे. अतहर खान अभी जम्मू-कश्मीर सरकार में प्रतिनियुक्ति पर हैं और श्रीनगर में तैनात हैं. दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक टीना डाबी प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित बनने के बाद सुर्खियों में आईं, वह भी पहले प्रयास में. प्रशिक्षण के दौरान उनकी मुलाकात अतहर खान से हुई. दोनों ने अप्रैल 2018 में शादी की. दिल्ली में उनके शादी के रिसेप्शन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री और तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शिरकत की.


ये भी पढ़ें- Gorakhpur Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर के हमलावर अहमद मुर्तजा से यूपी एटीएस की ताबड़तोड़ पूछताछ, दागे ये 14 सवाल


कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी- लोकतंत्र और समाज के लिए पार्टी में परिवर्तन जरूरी