Hydrabad Mecca Mosque Security Tightened: ईद से पहले हैदराबाद की ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पिछले शनिवार (6 अप्रैल) की रात के समय एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा नमाजियों की कतार में घुसने के बाद पुलिस ने यह कदम उठाया है. इस वारदात के बाद मस्जिद प्रबंधन समिति ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी, जिसके बाद पुलिस ने अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की है. 


पिछले शनिवार को एक अज्ञात शख्स की घुसपैठ के बाद, मक्का मस्जिद के खतीब मौलाना रिजवान कुरैशी ने आश्चर्य जताया था कि मस्जिद में सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद, वह व्यक्ति नमाज़ियों की लाइन को पार कर मेहराब की ओर कैसे पहुंच गया था.


हैदराबाद पुलिस ने घुसपैठिए को किया गिरफ्तार


मौलाना रिज़वान क़ुरैशी ने कहा, “एक आदमी नमाज पढ़ रहे लोगों की लाइन को अवैध तरीके से पार करते हुए मेरे पास आकर बैठ गया. नमाज ख़त्म होने के बाद वह अजीब हरकतें कर रहा था. उसे पुलिस को सौंप दिया गया है. उन्होंने कहा की मस्जिद में सुरक्षा के लिए उस समय पुलिस मौजूद थी, बावजूद इसके घुसपैठ की यह घटना हुई जो चिंता का कारण है.


मौलाना क़ुरैशी ने कहा कि प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी घटनाएं न हों. उन्होंने गुहार लगाई कि मस्जिद में सुरक्षा कड़ी की जाए.


क्या कहना है हैदराबाद पुलिस का?


इस वारदात के संबंध में डीसीपी (साउथ) पी साई चैतन्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नमाजियों की लाइन में घुसपैठ की घटना के कुछ ही मिनटों के भीतर आरोपी को पकड़ लिया गया. उनके खिलाफ सार्वजनिक उपद्रव मचाने का मामला दर्ज किया गया था. चैतन्य ने कहा कि पुलिस मक्का मस्जिद की सुरक्षा को लेकर हमेशा सतर्क रहती है. अभी रमज़ान का महीना है, इसलिए पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए और अधिक प्रयास किए हैं कि कोई सुरक्षा उल्लंघन न हो. उन्होंने कहा कि सभी सीसीटीवी काम कर रहे हैं और मामले की जांच चल रही है. अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.


ये भी पढ़ें:Abp C Voter Survey 2024: नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी! बिहार को पीएम पद के लिए कौन पसंद, सर्वे में मिला चौंकाने वाला जवाब