Hydrabad Women Starving In Chicago: हर साल हजारों बच्चे विदेश में पढ़ाई और नौकरी करने जाते हैं. जहां कभी-कभी उन्हें दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है. ऐसी ही एक भारतीय महिला की अमेरिका की सड़कों पर भूखे प्यासे भटकते हुई तस्वीर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक हैदराबाद की एक महिला संयुक्त राज्य अमेरिका में इनफॉर्मेटिक में मास्टर डिग्री हासिल करने गई थी. जहां उसका सारा सामान चोरी हो गया. जिसके बाद उसे भुखमरी से लड़ते हुए शिकागो की सड़कों पर देखा गया. 


महिला की मां सैयदा वहाज फातिमा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर अपनी बेटी को वापस लाने में मदद मांगी है. पत्र को बीआरएस नेता खलीकुर रहमान ने सोशल मीडिया पर साझा किया था. महिला का नाम सैयदा लुलु मिन्हाज जैदी बताया जा रहा है. वह अमेरिका की जैदी ट्राइन यूनिवर्सिटी, डेट्रॉइट से एमएस करने गई थी. जहां उन्हें शिकागो, आईएल में बहुत बुरी स्थिति में पाया गया. 


'तत्काल मदद की करूंगा सराहना'
बीआरएस नेता ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि हैदराबाद की महिला की मां ने विदेश मंत्री जयशंकर से उनकी बेटी को वापस लाने की अपील की है. पोस्ट  को कैप्शन देते हुए लिखा कि "तत्काल मदद की सराहना करूंगा."






महिला डिप्रेशन का हो गई शिकार
हिंदुस्तान हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पोस्ट में उस महिला का वीडियो भी था जिसमें उसने अपना नाम मिन्हाज जैदी बताया. महिला को पहले अपना नाम याद रखने में परेशानी होती दिख रही है. हालांकि बाद में उसे याद आ जाता है. जिसके चलते ऐसा कहा जा रहा है कि महिला डिप्रेशन का शिकार हो गई है.


वीडियो में वह उदास और कुपोषित भी दिखाई दे रही है. वीडियो बनाने वाला शख्स महिला को कुछ खाने की पेशकश करने के बाद उसे खाने के लिए कहता हुआ सुनाई दे रहा है. इस भारतीय महिला का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 


ये भी पढ़ें: 


ED डायरेक्टर संजय मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाने की मांग के साथ SC पहुंची केंद्र सरकार, 31 जुलाई तक पद से हटाने का है ऑर्डर