YS Sharmila Arrested In Hyderabad: वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की प्रमुख वाईएस शर्मिला को हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. वाईएस शर्मिला ने मंगलवार (29 नवंबर) को दिन में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) के सरकारी आवास परिसर कार्यालय की ओर मार्च निकाला था. इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया था. वाईएस शर्मिला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) की बहन हैं. 


वाईएस शर्मिला ने ये मार्च तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस कार्यकर्ताओं के उन पर और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कथित हमले के विरोध में निकाला था. वाईएसआर तेलंगाना पार्टी प्रमुख ने सोमवार को उनकी 'प्रजा प्रस्थानम' नामक राज्यव्यापी पदयात्रा के दौरान वारंगल जिले में कथित हमले की निंदा की थी और फिर मंगलवार को तेलंगाना के सीएम के सरकारी आवास परिसर कार्यालय की और मार्च निकाला. 


पुलिस ने क्रेन से उठाई कार, अंदर बैठी रहीं शर्मिला


टेलीविजन पर प्रसारित दृश्यों में दिखा कि वह मार्च के दौरान एक वाहन (जिसकी खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे) में सवार होकर उसे चला रही हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया. शर्मिला ने जब वाहन से बाहर आने से मना किया तो पुलिस क्रेन लेकर आई और वाहन को उठाकर ले गई जबकि वह वाहन में ही बैठी रहीं. पार्टी के कुछ समर्थकों को भी पुलिस वहां से ले गई. 






शर्मिला की पदयात्रा में हुआ था हमला


शर्मिला को बाद में एसआर नगर थाने ले जाया गया. जिस सड़क पर वाईएसआर तेलंगाना पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मार्च कर रहे थे, उस पर वाहनों की आवाजाही कुछ देर के लिए बाधित हुई. वारंगल जिले में बीते दिन सोमवार को उस समय हल्का तनाव व्याप्त हो गया था जब शर्मिला की राज्यव्यापी पदयात्रा के लिए इस्तेमाल किए जा रहे कैरावैन पर हमला किया गया और उसमें आग लगा दी गई, जबकि एक वाहन की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए. 


दोनों पार्टी के कार्यकर्ता भिड़े


कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने शर्मिला को रोक दिया था और उन्हें वापस जाने के लिए कहा गया जबकि उन्हें पुलिस सुरक्षा के साथ हैदराबाद वापस भेज दिया गया. नरसम्पेट से टीआरएस विधायक के खिलाफ शर्मिला की टिप्पणी का विरोध करते हुए, सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्र हुए. वहीं पुलिस ने कानून व्यवस्था की किसी भी स्थिति को रोकने के लिए टीआरएस कार्यकर्ताओं और वाईएसआर तेलंगाना पार्टी के कार्यकर्ताओं, दोनों को तितर-बितर कर दिया. 


तेलंगाना में निकाल रही हैं पदयात्रा


वाईएसआर तेलंगाना पार्टी के नेता ने आरोप लगाया कि शर्मिला की पदयात्रा के दौरान आराम करने के लिए उपयोग किये जा रहे कैरावैन पर सत्तारूढ़ टीआरएस के सदस्यों ने हमला किया था और उसमें आग लगा दी थी. वाईएसआर तेलंगाना पार्टी ने कहा कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वाई एस राजशेखर रेड्डी की बेटी और आंध्र प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मिला (YS Sharmila) ने पदयात्रा शुरू की है, जो अब तक तेलंगाना के 75 विधानसभा क्षेत्रों में 3,500 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर चुकी है.


ये भी पढ़ें- 


पुलिस ने क्रेन से खिंचवाई YSRTP प्रमुख की कार, गाड़ी में ही बैठीं रहीं आंध्र CM जगन रेड्डी की बहन शर्मिला रेड्डी, देखें Video