Mumbai Home Expo: मुंबई के होमबायर्स इस दिवाली पर अपने पुराने घर की जगह नया घर एक्सचेंज में ले सकते हैं. रियल एस्टेट कंपनियों की संस्था क्रेडाइ (CREDAI), महाराष्ट्र चैंबर ऑफ हाउसिंग सोसाइटी (MCHI) के मदद से 100 रियल एस्टेट डेवलपर्स इस में हिस्सा लेने जा रही हैं. क्रेडाइ, महाराष्ट्र चैंबर ऑफ हाउसिंग सोसाइटी की इस कोशिश से मुंबई में घरों के सेल्स को बढ़ाने में मदद मिलेगी.


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पहली बार होम एक्सचेंज ऑफर शुरू हो रहा है, जिसमें आम जानता अपने पुराने घर को एक्सचेंज करके नया घर ले सकती है. जिस तरह से लोग पुराने मोबाइल एक्सचेंज करके नये मोबाइल लेतेहैं, वैसी ये होम एक्सचेंज का ऑफर लाया गया.


100 से ज्यादा  बिल्डरों ने लिया भाग


मुंबई के Bandra Kurla Complex (BKC) ग्राउंड में 3 दिनों तक चलने वाले इस होम एक्सपो में करीब 100 से ज्यादा बिल्डरों ने भाग लिया है, जो 13 अक्टूबर से 16 अक्टूबर 2022 तक मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में चलेगा. ये महाराष्ट्र चैंबर ऑफ हाउसिंग का 30 वां प्रॉपर्टी एग्जीबिशन है. इसमें महाराष्ट्र चैंबर ऑफ हाउसिंग ग्राहकों को बहुत तरह की सुविधाएं दे रहे हैं. क्रेडाइ, महाराष्ट्र चैंबर ऑफ हाउसिंग सोसाइटी की इस कोशिश से मुंबई में घरों के सेल्स को बढ़ाने में मदद मिलेगी. 


बोमन ईरानी  है CREDAI- MCHI के प्रेसिडेंट 


एक्सपो को ऑर्गेनाइज करने वाली संस्था के CREDAI- MCHI के प्रेसिडेंट बोमन ईरानी है. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 13 अक्टूबर को इस ग्रैंडहोम एक्सपो का उद्घाटन किया, साथ ही ग्राहकों और इस होम एक्सिबिशन में शामिल तमाम डेवलपर्स का मनोबल बढ़ाया. 


Home Expo हैं फायदेमंद


Home Expo मे आकर कोई भी अपने पुराने घर को बदलकर उसके बदले नया घर ले सकता हैं. ये घरों की प्रदर्शनी आम जनता के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती है. लोग यहां पर आकर इसका फायदा उठा सकते हैं. अपने मनचाहे तरीके से घर को चुन सकते हैं.


ये भी पढ़ें: Mumbai Politics: बीएमसी चुनाव के पहले इस थियेटर को खोलने की डिमांड, बीजेपी नेताओं की CM को चिट्ठी