मुंबई: कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में कोविड-19 के चलते प्रतिबंधित किए गए इलाकों के बाहर के होटलों को आठ जुलाई से 33 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दे दी गई है. इसका मतलब यह हुआ कि आगामी 8 जुलाई से होटल और लॉज फिर से काम करना शुरू कर देंगे लेकिन ये होटल अपने यहां कुल खाली कमरे या बेड में 33 फीसदी को ही विजिटर्स को दे सकेंगे. ये फैसला सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर लिया गया है.


बता दें कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में होटल तभी से बंद हैं जब 24 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन लगा था. अब चुकि देश में अनलॉक की प्रकिया चल रही है और जुलाई में अनलॉक-2 चल रहा है तो ऐसे में राज्य सरकार ने अब पर्याप्त एहतियाती दिशा-निर्देश जारी करते हुए होटल और लॉज खोलने की अनुमति दी है.





यहां ये बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के केस 2 लाख के पार हो गए हैं. राज्य में कोरोना के कुल 2,06,619 केस आए हैं इनमें 1,11,740 स्वस्थ भी हो चुके हैं. इस वक्त 86,057 एक्टिव केस हैं. 8,822 लोगों ने महामारी की वजह से जान गंवाई है.अच्छी खबर ये है कि अब मुंबई और धरावी जैसी बड़ी झुग्गी बस्ती में कोरोना के केस में नियंत्रण देखा जा रहा है.