गुवाहाटी: असम विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च को पहले फेज का मतदान किया जाएगा. वहीं राजनीतिक पार्टियां भी चुनाव में अपने विरोधियों पर निशाना साध रही हैं. इस बीच गुवाहाटी में बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने राहुल नाम का नया मतलब भी बताया है.


राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'उनकी झूठ बोलने की प्रवृत्ति ने मुझे उनके नाम राहुल के अर्थ से रूबरू कराया. मुझे लगता है कि Rahul का मतलब R- Rejected by People (लोगों की ओर से नकारा गया), A- Absent Minded (गैरहाजिर दिमाग), H- Hopeless Like his Party (अपनी पार्टी की तरह आशाहीन), U- Useless, no use for the party or the people (बेकार, पार्टी और लोगों के लिए किसी काम के नहीं), L- Liar (झूठा).





शिवराज सिंह चौहान ने बताया, 'हम प्यार के खिलाफ नहीं हैं, हम 'जिहाद' के खिलाफ हैं. किसी को धोखा देकर, नाम बदलने या बेईमान तरीके से प्यार नहीं करना चाहिए. हमने फ्रीडम टू रिलिजन एक्ट 2021 कानून बनाया. पार्टी ने कहा है कि राज्य में एक समान कानून लागू किया जाएगा.'


तीन चरणों में चुनाव


बता दें कि असम में तीन चरणों में विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं. पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान किया जाएगा. इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होगी. वहीं आखिरी और तीसरे फेज के लिए 6 अप्रैल को मतदान किया जाएगा. असम विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे.


यह भी पढ़ें:
ABP News Final Opinion Poll 2021: जानिए बंगाल-असम समेत पांच राज्यों में किसकी बन सकती है सरकार