Amit Shah Schedule: गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के तीन दिवसीय असम दौरे का आज दूसरा दिन है. वह आज (8 अक्टूबर) बीजेपी के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे. इसके बाद वह एनई-सैक जाएंगे और उसकी कार्यप्रणाली की समीक्षा करेंगे और शाम में पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों और डीजीपी के साथ ड्रग्स को लेकर एक बैठक करेंगे.


मेघालय सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 1983 के अंतर्गत पंजीकृत सोसायटी एनई-सैक भारत सरकार के अंतरिक्ष विभाग और उत्तर पूर्वी परिषद (NEC) की संयुक्त पहल है. केंद्र ने अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र (NER) के आठ राज्यों को 20 साल से ज्यादा समर्पित सेवाएं दी है.


दौरे के आखिरी दिन करेंगे कामाख्या मंदिर के दर्शन


बता दें, अमित शाह एनई-सैक के अध्यक्ष हैं. वह दौरे के तीसरे दिन रविवार (9 अक्टूबर) की सुबह कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और इसके बाद एनईसी के पूर्ण सत्र में शामिल होंगे. रविवार दोपहर वह असम के गोलाघाट जिले स्थित डेरगांव में पुलिस अधीक्षकों के राज्य स्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.


आज कैसा रहेगा अमित शाह का शेड्यूल



  • सुबह 10.30 बजे प्रदेश ऑफिस की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे.

  • दोपहर 1 बजे खानपाड़ा वेती फील्ड में बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

  • शाम 4 से 5.30 बजे तक स्टेट गेस्ट हाउस में पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों और डीजीपी के साथ ड्रग्स को लेकर एक बैठक करेंगे.

  • शाम 6 से 7.30 बजे नॉर्थ ईस्टर्न स्पेस एप्लिकेशन सेंटर(NESAC) की समीक्षा बैठक करेंगे.


ये भी पढ़ें:


'वर्ण और जाति व्यवस्था अतीत की बात, भुला देना चाहिए'- RSS चीफ मोहन भागवत का बड़ा बयान


Sukesh Chandrasekhar Case: सीबीआई ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, रंगदारी वसूलने का है मामला