Amit Shah on Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार (21 मई) को दावा किया कि बीजेपी देश के विभिन्न हिस्सों में पांच चरणों की वोटिंग पूरा होने के बाद लोकसभा चुनाव में 310 सीटों का आंकड़ा पार कर चुकी है. उन्होंने कहा कि बाकी के दो चरणों की वोटिंग के बाद बीजेपी अपने 400 सीटों के लक्ष्य को पार कर जाएगी. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने लिए 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जबकि एनडीए के लिए 400 सीटों का टारगेट सेट किया गया है. 


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह ओडिशा के संबलपुर लोकसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भी बात की. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव के लिए भी एक साथ वोटिंग हो रही है. उन्होंने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी का लक्ष्य ओडिशा में 75 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करना और सरकार बनाना है. 


मौजूदा चुनाव नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए: अमित शाह


अमित शाह ने कहा, "मौजूदा चुनाव देश को मजबूत बनाने, नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने, ओडिशा को विकसित बनाने और ओडिया गौरव को बहाल करने के लिए है." केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और उनके तमिलनाडु में जन्मे करीबी सहयोगी वीके पांडियन पर निशाना भी साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम राज्य में 'बाबूशाही' थोप रहे हैं और उन्होंने उड़िया संस्कृति का अपमान किया है.


समृद्ध राज्य होने के बावजूद ओडिशा गरीब: अमित शाह


लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर एक समृद्ध राज्य होने के बावजूद, ओडिशा गरीब है. नवीन पटनायक के बाबू संसाधनों को लूटने का काम कर रहे हैं. क्या एक तमिल बाबू को उत्कल की भूमि पर शासन करना चाहिए? यह काम सिर्फ उसी शख्स को सौंपा जा सकता है जो उड़िया में बोल सकता है और भगवान जगन्नाथ की परंपराओं को आगे बढ़ा सकता है. 25 साल बाद ओडिशा में उड़िया भाषा, संस्कृति और साहित्य के दम पर सरकार बनने जा रही है."


यह भी पढ़ें: 'नवीन बाबू की सरकार झोले की सरकार है', बोले अमित शाह, किसको सलाखों के पीछे डालने की कही बात