Amit Shah At Vaishno Devi Temple: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार सुबह कटरा में श्री माता वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Temple) में पूजा-अर्चना की. गृह मंत्री सांझीछत हेलीपैड के रास्ते कटरा मंदिर पहुंचे. उनके साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी थे. केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में नियुक्त होने के बाद अमित शाह की पवित्र गुफा मंदिर की यह पहली यात्रा है.


राजौरी में करेंगे जनसभा को संबोधित


वैष्णो देवी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद शाह राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. जनसभा का आयोजन मंदिर से डेढ़ घंटे की दूरी पर होना है. इसी के साथ अमित शाह कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे और जम्मू में कन्वेंशन सेंटर में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.






इसके बाद अमित शाह राजौरी में जनसभा करेंगे और जम्मू के रघुनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. शाह कश्मीर घाटी जाने से पहले यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे. वहीं आज शाम को गृह मंत्री क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति के संबंध में कई महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे.


बुधवार का क्या है प्लान?


बुधवार (5 अक्टूबर) को अमित शाह श्रीनगर में राजभवन में होने वाली एक बैठक में जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे. एलजी मनोज सिन्हा, सेना, अर्धसैनिक बलों, राज्य पुलिस और नागरिक प्रशासन के शीर्ष अधिकारी कल सुबह 10 बजे शुरू होने वाली इस उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके बाद अमित शाह बारामूला में लगभग 11.30 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि अगस्त 2019 में मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से अमित शाह की जम्मू-कश्मीर की यह दूसरी यात्रा है.


ये भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खड़गे या शशि थरूर, कांग्रेस के लिए कौन बेहतर सबित हो सकता है अध्यक्ष? जानिए वरिष्ठ पत्रकारों की राय


ये भी पढ़ें- क्या है आतंकी संगठन PAFF, जिसका जम्मू कश्मीर जेल के डीजी हेमंत लोहिया की हत्या से जुड़ा कनेक्शन