नई दिल्ली: भारत में चल रहे हॉकी वर्ल्ड कप में आज दो बड़े मैच देखने को मिलेंगे. शाम 5 बजे होने वाले मैच में कनाडा और साउथ अफ्रीका की टीम आमने-सामने होंगी. वहीं रात 7 बजे होने वाले दूसरे मुकाबले में भारत और बेल्जियम की टीम के बीच मुकाबला होगा. भारत ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए अफ्रीकी टीम को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी. वहीं बेल्जियम ने भी अपने अभियान का विजयी आगज करते हुए कनाडा की टीम को 2-1 से पटकनी दी थी.





पिछले मैच के मुकाबले ये मैच भारत के लिए आसान नहीं होगा. क्योंकि पिछले मैच में जहां 5 वी रैंकिग पर काबिज टीम इंडिया का सामना 15 वी रैंकिग वाली अफ्रीकी टीम से था. वहीं इस मुकाबले में उसे तीसरे नंबर पर स्थित बेल्जिमस से लोहा लेना है. साउथ अफ्रीका की टीम को एक बार फिर से कड़ी चुनैती का सामना करना पड़ सकता है. 11 वें नंबर पर स्थित कनाडा की टीम ने बेल्जियम के खिलाफ जिस तरह का खेल दिखाया था उससे यह माना जा सकता है कि उसे हलके में नहीं लिया जा सकता है.





आठ बार की ओलंपिक गोल्ड और 1975 की वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वहीं बेल्जियम की टीम भी खिताब की दौड़ की प्रमुख दावेदार है. भारत को कनाडा, बेल्जियम और साउथ अफ्रीका के साथ पूल बी में रखा गया है. भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन को देखकर यह माना जा रहा है कि टीम इंडिया 43 साल का सुखा खत्म करके इस बार वर्ल्ड घर लेकर आएगी.


तेलंगानाः बीजेपी सत्ता में आई तो हैदराबाद के निजाम की तरह ओवैसी को भागना पड़ेगा-योगी आदित्यनाथ


VIDEO: पेरु में बहती पेट्रोल की नदी ! ऐसा भी होता है !