Himanta Biswa Sarma On Shahrukh Khan: पठान फिल्म विवाद पर असम के सीएम हिमंता बिस्व सरमा का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम सरमा ने कहा, 'कौन हैं शाहरुख खान. मैं शाहरुख को नहीं जानता.' इसके अलावा फिल्म देखने के सवाल पर बोले, 'मैं नहीं देखूंगा फिल्म.'


नारेंगी में स्थित एक सिनेमा हॉल में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म पठान दिखाई जाने वाली थी लेकिन बजरंग दल ने हिंसा कर इसे रोक दिया. मीडिया ने इसी को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सवाल किया था. इस पर सरमा ने जवाब दिया, ''खान ने उन्हें इस समस्या को लेकर नहीं बताया. मुझसे बॉलीवुड के कई लोग बात करते हैं. वो भी बताएंगे तो हम इसको देखेंगे. कानून का उल्लघंन किसी ने भी किया है तो हम कार्रवाई करेंगे.''  कट्टरपंथी संगठन के स्वयंसेवकों ने फिल्म के पोस्टर फाड़कर उन्हें जला दिया था.


मामला क्या है? 


फिल्म पठान (Pathan)  के एक गाने 'बेशर्म रंग' में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को केसरिया बिकिनी में दिखाए जाने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) समेत कई नेताओं ने फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग की है. जब रिपोर्टरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि खान बॉलीवुड सुपरस्टार हैं, तो सरमा ने कहा कि राज्य के लोगों को हिंदी के बजाय असमी फिल्मों के प्रति चिंतित होना चाहिए. 


शाहरुख खान ने क्या कहा था? 


अभिनेता शाहरुख खान ने पूरे विवाद पर दिसंबर 2022 में कहा था कि हम लोग खुश हैं. दुनिया क्या करती है. हम, तुम और सकारात्मक लोग रहेंगे तो दुनिया जिंदा रहेगी. बता दें कि एक गाने ‘बेशर्म रंग' को लेकर लगातार विवाद बढ़ता गया. इसके बाद कई मंत्री, संगठन ने इसे हटाने की मांग की तो कई लोगों ने विरोध में पोस्टर जला दिए. 


यह भी पढ़ें- Assam: उग्रवादी संगठन KLO के साथ शांति वार्ता की प्रक्रिया शुरू, जल्द केंद्र और असम सरकार के साथ होगी बैठक