Himanta Biswa Sarma Statement: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Bisma Sarma) आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. अब फिर से उन्होंने ऐसा शनिवार (28 जनवरी) को ऐसा बयान दिया कि फिर से चर्चा होनी लगी है. 


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार (28 जनवरी) को सरकारी कार्यक्रम को में मां बनने की सही उम्र बताई है. साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार कम उम्र में शादी और मातृत्व को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा, ''कई हजार पति अगले पांच से छह महीने में गिरफ्तार होंगे क्योंकि 14 साल से कम उम्र की लड़की के साथ यौन संबंध बनाना अपराध है. भले ही शादी कानूनी रूप से क्यों न हुई हो." उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई जब राज्य सरकार ने 14 साल से कम उम्र की नाबालिग लड़कियों से शादी करने वाले पुरुषों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई करने का फ़ैसला किया है.


हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या कहा? 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि महिलाओं को मां बनने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहिए है क्योंकि इससे जटिलताएं पैदा होती हैं. किसी भी महिला की मां बनने की सही उम्र 20 साल से 30 तक है. उन्होंने हंसते हुए कहा कि जिन्होंने शादी नहीं की वो जल्दी कर लें. 


'हर चीज की एक उम्र है'


हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वो जल्द ही किसी के मां बनने के खिलाफ है, लेकिन फिर भी महिलाओं को ज्यादा इंतजार नहीं करना चाहिए. भगवान ने हमारा शरीर इस तरीके का बनाया है कि हर चीज की एक उम्र है. उन्होंने यह बयान असम में एक सरकारी कार्यक्रम में दिया है. 


यह भी पढ़ें- 'मैं नहीं जानता शाहरुख खान को, जब उन्होंने मैसेज किया तो...', फिर बोले असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा