Himanta Biswa Sarma On Hyderabad Name Change: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का दंगल चल रहा है. यहां 30 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले बीजेपी के दिग्गजों ने धुआंधार चुनाव प्रचार शुरू किया है. इसी कड़ी में यहां पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर राज्य की राजधानी हैदराबाद की मुस्लिम पहचान वाले नाम को बदलकर भाग्यनगर करने का दावा किया है. उन्होंने कहा है, "बीजेपी की सरकार सूबे में आते ही आधे घंटे के भीतर हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर दिया जाएगा, कोई हो हल्ला भी नहीं कर पाएगा."


  असम के सीएम बुधवार को हैदराबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलने की चेतावनी दी है. उनके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर के नाम पर हैदराबाद का नाम भाग्य नगर करने का संकेत दिया था. हाल ही में यहां चुनाव प्रचार करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राज्य में बीजेपी की सरकार बनने पर हैदराबाद का नाम भाग्य नगर करने का वादा किया है.


आधे घंटे में बदल देंगे नाम
 हैदराबाद के चारमीनार के पास एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा," हमलोग मानते हैं कि हैदराबाद का नाम भाग्यनगर होना चाहिए. आज लगता है कि यह बहुत कठिन काम है, लेकिन जब बीजेपी सरकार बन जाएगी तो यह काम आधा घंटा में हो जाएगा. कोई हल्ला करने की हिम्मत भी नहीं करेगा."


"





अब आतंकी हमले की हिम्मत क्यों नहीं कर रहा?"

असम के सीएम ने देश में आतंकी हमले में कमी का भी जिक्र किया है. उन्होंने कहा," पूरे देश में एक समय था हर दिन आतंकवादी हमले होते थे. हैदराबाद में भी होते थे, मुंबई में भी होते थे. कांग्रेस ने क्या कहा था कि पाकिस्तान के हाथ में न्यूक्लियर बम है, इसीलिए अगर हम पाकिस्तान पर हमला करेंगे तो देश में न्यूक्लियर वॉर हो जाएगा. इसीलिए हम पाकिस्तान पर हमला नहीं करेंगे. हम यूएन जाएंगे." 
उन्होंने आगे कहा,"पाकिस्तान को पता नहीं था कि अब देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बन चुके हैं. फिर दोबारा पाकिस्तान ने हमला किया तो पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक समेत अन्य कार्रवाई करवाकर उसे बता दिया कि हमले उसे भारी पड़ेंगे.


"गाजा में इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन करें ओवैसी"


तेलंगाना में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने AIMIM के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर भी तीखा हमला बोला. फिलिस्तीन के समर्थन में उनकी टिप्पणियों पर तंज करते हुए उन्होंने कहा,"अभी-अभी मुझको किसी ने बताया इजरायल हमास के खिलाफ जंग लड़ रहा है और ओवैसी  बहुत नाराज हैं. ओवैसी जी अगर आपको हमास से इतना ही प्यार है तो हैदराबाद में हल्ला मत करो. हम पासपोर्ट वीजा बना देंगे, आप वहां गाजा में जाकर इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन करो." 


उन्होंने आगे कहा,"भारत कभी फिलिस्तीन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सवाल एक ही है कि यह गांधी जी के रास्ते से बनेगा या जिन्ना के रास्ते से बनेगा? हम फिलिस्तीन चाहते हैं लेकिन यह हमास का सिंबल बने, यह हमें स्वीकार नहीं है."


ये भी पढ़ें :Telangana Election 2023: तेलंगाना की किन सीटों पर है ओवैसी की पार्टी का दबदबा, जानें