Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता हिमंता बिस्वा सरमा गुजरात चुनाव को लेकर कई विवादित बयान दे रहे हैं. एक शादी वाले बयान के बाद अब एक बार फिर हिमंता बिस्वा ने लव जिहाद का जिक्र छेड़ दिया. असम सीएम ने गुरुवार 24 नवंबर को दावा किया कि श्रद्धा वालकर हत्याकांड में ‘लव-जिहाद’ का पुट भी था और कहा कि सड़क और बिजली के अलावा बेटियों की सुरक्षा भी चुनावी मुद्दा है. इससे पहले भी हिमंता बिस्वा लव जिहाद का जिक्र कर चुके हैं. 


महिलाओं की सुरक्षा का दिया हवाला
चुनाव प्रचार के दौरान उनकी तरफ से श्रद्धा हत्याकांड का मुद्दा उठाए जाने और ‘लव-जिहाद’ को रोकने के लिए कड़े कानून बनाने की मांग किए जाने को लेकर किए गए सवालों पर सरमा ने कहा कि यह मामला महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा है और इसमें ‘‘लव-जिहाद का पुट’’ भी है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने की जरूरत है. 


टाइम्स नाउ समिट में उन्होंने कहा, ‘‘आफताब (पूनावाला) श्रद्धा को शादी करने के लिए दिल्ली लेकर आया था. उसने (पूनावाला) उसके (श्रद्धा) के शव को 35 टुकड़ों में काटा और उसे फ्रिज में रखा. फिर उसी कमरे में दूसरी लड़की को लेकर आया. यह महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा है, यह मेरी बेटी की सुरक्षा से जुड़ा है, और इसमें लव-जिहाद का पुट है.’’


पहले भी दिया था बयान
इससे पहले असम के सीएम ने समान नागरिक संहिता और लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की बात कही थी. दिल्ली मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था कि भारत को भगवान राम की जरूरत है आफताब की नहीं. इतना ही नहीं बिस्वा ने अपने एक बयान में यहां तक कह दिया था कि अगर देश को मजबूत नेता नहीं मिला तो हर शहर से ऐसे कई आफताब सामने आएंगे. इसीलिए देश को आने वाले लोकसभा चुनाव में भी मोदी जी को ही चुनना चाहिए.