Himachal Pradesh Political Crisis Latest News: हिमाचल प्रदेश में मंगलवार (27 फरवरी) को राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के 9 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की. इसके बाद से यहां सियासी हलचल तेज हो गई है और यहां सुक्खू सरकार के खतरे में होने की बात भी कही जा रही है. इन सबके बीच बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, हिमाचल को लेकर फिलहाल बीजेपी वेट एंड वॉच की स्थिति में है. सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल बीजेपी की नजर इस बात पर है कि विक्रमादित्य के समर्थन में खुलकर कितने विधायक सामने आते हैं.


बीजेपीं के मुताबिक, कल जिस तरह से बीजेपी के राज्य सभा उम्मीदवार की जीत हुई है उसने दिखा दिया है कि सुक्खू सरकार में आपस में ही कितने मतभेद हैं. विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे से ये साफ भी हो गया है. हालांकि विक्रमादित्य बीजेपी के साथ शामिल हो रहे हैं या नहीं इसको लेकर अभी फिलहाल स्थिति साफ नहीं है.


प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी नाराज


हिमाचल प्रदेश में अचानक उठे इस सियासी हलचल में सुक्खू सरकार की कुर्सी इसलिए खतरे में क्योंकि 9 विधायक क्रॉस वोटिंग कर चुके हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि वे नाराज है. इसके अलावा क्रॉस वोटिंग के बाद हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने चौंकाने वाला बयान दिया. उन्होंने मंगलवार (27 फरवरी) को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से नाराजगी दिखाते हुए कहा कि विधायकों की नराजगी स्वभाविक है. विधायकों को लगता था कि सरकार कुछ कर सकती थी.


विक्रमादित्य सिंह ने दिया इस्तीफा


इसके अलावा बुधवार (28 फरवरी) को कैबिनेट मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने सुखविंदर सिंह सूक्खु के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कांग्रेस पार्टी और सीएम सुखविंदर सुक्खू पर कई गंभीर आरोप लगाए, चर्चा है कि वह बीजेपी में जा सकते हैं. हालांकि उन्होंने इसे लेकर कुछ नहीं कहा है. 


अनुराग ठाकुर ने किया कांग्रेस पर हमला


कांग्रेस में मची गुटबाजी के बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर हमला बोला है. उनका कहना है कि  पहले तो कांग्रेस ने झूठे वादे करके हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाई और जब सरकार बनन के बाद वो वादे पूरे नहीं हुए तो क्षेत्र की जनता अपने विधायकों से सवाल पूछती थी कि 1500 रुपये हर महीने हर महिला को मिलना था, नहीं मिला. जवाब दो. सरकार के वादों पर जनता सवाल करती थी तो विधायकों के पास जवाब ही नहीं होता था. जब बड़े और झूठे वादे करके सरकार बनाते हो तो जनता को जवाब देना मुश्किल हो जाता है. आज कांग्रेस की ऐसी हालत हो गई है कि झूठे वादों पर वो मुकरती नजर आती है.


ये भी पढ़ें


Shahjahan Sheikh: 17 कारें, करोड़ों की संपत्ति...संदेशखाली का शेख शाहजहां, ईंट भट्टे का मजदूर कैसे बन गया अकूत संपत्ति का मालिक