Himachal Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में रिवाज नहीं राज बदला. कांग्रेस ने 40 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी कर ली है जबकि बीजेपी हार गई है. हालांकि अभी मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस पार्टी में संघर्ष हो सकता है. पार्टी को अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त की राजनीति का डर भी सता रहा है. इसी बीच नए सीएम को लेकर शिमला में शुक्रवार(10 दिसंबर) को मीटिंग होगी. 


हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी और प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि बीजेपी से परेशान होकर लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया है. 
उन्होंने कहा कि बीजेपी की नाकामी और घोटालों से तंग आकर जनता ने कांग्रेस को चुना है. वीरभद्र सिंह के योगदान को नहीं दरकिनार नहीं किया. उन्होंने बताया कि राज्य का अगला सीएम कौन बनेगा? इसको लेकर चंडीगढ़ में मंथन होगा.  


'जनता के लिए नहीं हुआ काम'


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह जीत के बाद कहा कि जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस विजयी हुई है. उन्हें केंद्रीय नेतृत्व और प्रचारकों का सहयोग मिला. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के लिए आज भी लोगों ने समर्थन दिया है. बीजेपी सरकार की नाकामी से लोगों मे निराशा थी. पांच सालो में कोई जनता के फायदे के लिए काम नहीं हुए. बीजेपी से किसान और कर्मचारियों सहित हर वर्ग नाराज था. 


प्रतिभा सिंह ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी से परेशान जनता को उम्मीद कांग्रेस में नजर आई. इस बात का एहसास रखते हुए कांग्रेस आने वाले समय जनता से चुनाव के समय किए गए वादे पूरे करेगी. उन्होंने कहा कि विधायक ही मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे लेकिन वीरभद्र परिवार के योगदान को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता.


कैसे चुना जाएगा सीएम 


प्रतिभा सिंह ने बताया कि कांग्रेस के चुने हुए विधायकों की बैठक होगी, जिसमें सीएम चेहरे को लेकर मंथन किया जाएगा. इसमें चुनाव पर्यवेक्षक शामिल होंगे. जिसके बाद बैठक की रिपोर्ट हाई कमान को भेजी जाएगी. इस सबके बाद मुख्यमंत्री के चेहरे पर निर्णय किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- Election Result 2022: गुजरात में BJP की रिकॉर्ड जीत पर पीएम मोदी ने दिया पहला बयान, हिमाचल का भी किया जिक्र