Hijab Controvery: देश में हिजाब पर चल रहे विवाद के बहाने कांग्रेस ने बीजेपी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बहाने तीखा हमला बोला है. कांग्रेस ने बीजेपी पर देश की जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है.


भारत एक सांप्रदायिक देश है- नगमा


देश में हिजाब पर चल रहे विवाद के बीच महिला कांग्रेस की महासचिव और पूर्व अभिनेत्री नगमा ने बीजेपी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा के बहाने तीखा हमला बोला है. नगमा ने कहा कि भारत एक सांप्रदायिक देश है और यहां पर हर नागरिक को अपनी धार्मिक आस्था को निभाने का हक है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के नेता योगी आदित्यनाथ और सांसद साध्वी प्रज्ञा एक विशेष वेशभूषा पहन सकते हैं तो सरकार को हिजाब से भी कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. 


बीजेपी विकास के मुद्दे पर विफल रही है- नगमा


नगमा ने आरोप लगाया कि बीजेपी विकास के मुद्दे पर विफल रही है और लोगों का ध्यान विकास से भटकाने के लिए इस तरह के मुद्दे भुनाए जा रहे हैं. नगमा ने बीजेपी सरकार को महिलाओं के सशक्तीकरण और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दों पर भी घेरा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कर्नाटक में हिजाब पहनी छात्रा का घेराव कुछ गुंडों ने किया यह भारतीय सभ्यता के विपरीत है.


उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार वाकई में महिलाओं के प्रति संवेदनशील है तो उन्हें लोकसभा में महिलाओं की 33% भागीदारी के बिल को पास कराने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. नगमा ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी विकास और अपने दूसरे नारों पर पूरी तरह से विफल रही है और बीजेपी को भारतीय झूठी पार्टी तक कह डाला.