HD Deve Gowda On Lok Sabha Election: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने शनिवार (13 जनवरी) को कहा कि वह अपनी बढ़ती उम्र को देखते हुए आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक देवेगौड़ा (90 वर्ष) ने कहा कि वह चुनाव में उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. मैं अब 90 साल का हो गया हूं. हमें जो भी सीट मिलेंगी, जहां भी जरूरी होगा, मैं वहां जाऊंगा. मेरी स्मरण शक्ति ठीक है और मैं चुनाव में प्रचार करूंगा.’’


एचडी देवेगौड़ा ने की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ


जेडीएस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी के लोकसभा चुनाव लड़ने के संबंध में पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहेंगे उसका पालन किया जाएगा. पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिन का विशेष अनुष्ठान करने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की.


पूर्व पीएम देवेगौड़ा प्राण प्रतिष्ठा समारोह में होंगे शामिल


उन्होंने कहा कि वह 22 जनवरी को अपनी पत्नी चेन्नम्मा के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. पूर्व पीएम देवेगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी की नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद जेडीएस सितंबर 2023 में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो गई थी.


दोनों दलों ने कहा है कि वे कर्नाटक में आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगे. पिछले साल मई में 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में जेडीएस का प्रदर्शन खराब रहा था और पार्टी ने केवल 19 सीट पर जीत दर्ज की थी. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 135 और बीजेपी को 66 सीट हासिल हुई थीं.


ये भी पढ़ें: Ram Mandir: 'मैं अयोध्या जाऊंगा, लेकिन...', शशि थरूर ने BJP पर किया हमला, प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के शामिल न होने के पीछे बताई ये वजह