HD Deve Gowda On Congress: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने शुक्रवार (5 जनवरी) को कांग्रेस पर हमला किया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक से कांग्रेस को खत्म करने के लिए जनता दल-सेक्युलर (JDS)  प्रतिबद्ध है. विपक्षी गठबंधन इंडिया को लोकसभा चुनाव में हराना होगा.

  


जेडीएस के चीफ एचडी देवेगौड़ा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने पांच राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की मदद करने के लिए जनता के पैसे का इस्तेमाल किया. 


दरअसल हाल ही में तेलंगाना, मिजोरम, हिंदी भाषा राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव हुए थे. कांग्रेस तीनों हिंदी भाषी राज्यों में चुनाव हार गई थी और यहां बीजेपी ने जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस ने तेलंगाना से केसीआर को भारत राष्ट्र समिति (BRS) को सत्ता से बाहर कर दिया था. 






एचडी देवेगौड़ा ने क्या कहा?
एचडी देवेगौड़ा ने कहा, ‘‘हमारे उपमुख्यमंत्री (डीके शिवकुमार) और उनकी बदतमीजी. बेंगलुरु की सभी एजेंसियां (जैसे बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका और बेंगलुरु विकास प्राधिकरण) और सिंचाई विभाग उनके (उपमुख्यमंत्री के) पास हैं. यहां क्या हो रहा है यह देखकर मैं शर्मिंदा हो जाता हूं. ’’


कर्नाटक में मिलकर लड़ेगी चुनाव
जेडीएस बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में पिछले साल शामिल हुई थी. दोनों पार्टियों ने कहा कि वे कर्नाटक में आगामी लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेगी.


बता दें कि एनडीए के खिलाफ कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके, लेफ्ट और आम आदमी पार्टी सहित कई दलों वाला विपक्षी गठबंधन इंडिया एकजुट हुआ है. गठबंधन इंडिया में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है. 


ये भी पढ़ें- क्या I.N.D.I.A का संयोजक बनेंगे नीतीश कुमार? मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से की बात