Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में एक बार फिर हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है. यह शोभायात्रा निकालने का ऐलान 28 अगस्त के लिए किया गया है, लेकिन प्रशासन ने शोभा यात्रा निकालने से पूरी तरह से इंकार कर दिया है. इसके बाद से पूरा प्रशासन अलर्ट पर है. साथ ही किसी भी सूरत में इस शोभा यात्रा को नहीं निकलने देने के लिए कमर कस ली है.


जिले के सभी गजेटेड अधिकारियों को अपना स्टेशन नहीं छोड़ने के आदेश दे दिए गए हैं. इसके अलावा अलग-अलग इलाकों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं. नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने दो टूक कह दिया है कि इलाके में हर हाल में अमन - शांति को कायम रखा जाएगा.


29 अगस्त तक इंटरनेट बंद
शोभायात्रा के ऐलान के मद्देनजर नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. पूरे जिले में इंटरनेट सेवाएं 29 अगस्त रात 12 बजे तक बंद रहेंगी. साथ ही धीरेंद्र खड़गटा की तरफ से जिले में धारा 144 लागू करने का ऐलान भी कर दिया गया है. फिलहाल बैंक और स्कूल खुले रहेंगे लेकिन लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए पूरे इलाके में प्रशासन की सख्ती देखी जा रही है और अलग अलग तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं.


विपक्ष तानाशाह को दे रहा है जन्म- टिकैत 
नूंह शोभा यात्रा पर किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है. टिकैत ने कहा है कि विपक्ष तानाशाह को जन्म दे रहा है. उन्होंने मुसलमानों को भारतीय हिंदू बताया है. साथ ही शोभा यात्रा पर एक चेतावनी भी दी है कि अगर शोभायात्रा निकली तो उनकी ट्रैक्टर रैली भी निकलेगी और पंचायत भी होगी.


हरियाणा के मेवात-नूंह में पिछले महीने की आखिरी तारीख यानी 31 जुलाई को हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकाली गई थी. इस दौरान यात्रा पर पथराव हो गया था.


ये भी पढ़ें- 


'वे भाईचारा तोड़ने की बात करेंगे, हम जोड़ने की', किसान महापंचायत में बोले राकेश टिकैत