Punjab Congress News: पंजाब कांग्रेस की कलह पर सबकी नजरे हैं. अभी तक सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की ‘तकरार’ के खत्म होने के आसार बताए जा रहे हैं. इस बीच हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर तंज किया है. अनिल विज ने कहा कि पंजाब कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई अब लोगों के लिए मनोरंजन का साधन बन चुकी है. रोज़ तरह-तरह के एपिसोड सामने आते हैं.


शनिवार को पंजाब कांग्रेस खेमे में हलचल रही. पंजाब कांग्रेस प्रभारी और पार्टी के सीनियर नेता हरीश रावत से आज सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से चंडीगढ़ में मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट किया, “मैं कैप्टन अमरिंद सिंह जी से मिलकर अभी-अभी दिल्ली लौटा हूं. मुझे प्रसन्नता है कि बहुत सारी बातें जो बाहर चर्चा में हैं, वो बिल्कुल निर्मूल साबित हुई हैं और कैप्टन साहब ने फिर से अपने उस महत्वपूर्ण बयान को दोहराया है.”


रावत ने आगे कहा, “जिसमें उन्होंने कहा है कि माननीया कांग्रेस अध्यक्ष  पंजाब के विषय में अध्यक्ष के पद को लेकर के जो भी निर्णय करेंगी वो निर्णय मुझे स्वीकार्य होगा, मैं उसका आदर करूंगा. इस शानदार बयान के लिए कैप्टन का धन्यवाद.”


इस बीच सूत्रों के मुताबिक, पंजाब कांग्रेस को लेकर आलाकमान के फैसले की रविवार को घोषणा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष और चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जा सकते हैं. एक डिप्टी सीएम भी प्रस्ताव में था लेकिन ऐसा हो भी सकता है और नहीं भी हो सकता है.


गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से पंजाब कांग्रेस में खुलकर कलह देखने को मिल रही है. पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पार्टी में कलह को दूर करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था. 


इस समिति ने मुख्यमंत्री समेत पंजाब कांग्रेस के 100 से अधिक नेताओं की राय ली और फिर अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी. पिछले दिनों अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. सिद्धू भी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे.


Exclusive: भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने ‘मिशन पंजाब' पर क्या कुछ कहा?