Vaibhav Pandya Cheated Hardik Pandya: क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या को ठगी करने के आरोप में मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार किया था. अब कोर्ट ने पांड्या ब्रदर्स के सौतेले भाई को वैभव को 16 अप्रैल तक ईओडब्ल्यू की हिरासत में भेज दिया गया है. वैभव पांड्या को पॉलिमर बिजनेस में अपने भाईयों के 4 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.


पॉलिमर बिजनेस किया धोखाधड़ी


वैभव पांड्या आपराधिक धमकी, साजिश, जालसाजी, और आईपीसी की कई अन्य धाराओं के आरोप में 37 वर्षीय वैभव पांड्या को गिरफ्तार किया था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पांड्या ब्रदर्स ने वैभव के साथ मिलकर साल 2021 में पॉलिमर बिजनेस शुरू की थी, जिसमें हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की 40-40 फीसदी और वैभव की 20 फीसदी हिस्सेदारी थी. इस बात पर सहमति हुई थी कि वैभव इस बिजनेस की देखरेख करेगा और उसी प्रकार से मुनाफे को बांटा जाएगा."


दूसरी कंपनी में ट्रांसफर किया पैसा


आरोपी वैभव ने कथित तौर पर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को सूचित किए बिना ही एक अलग कंपनी बनाकर उसमें मुनाफा का पैसा ट्रांसफर कर दिया. इस वजह से पांड्या ब्रदर्स को करीब 4.3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. इस दौरान वैभव का प्रॉफिट 20 से 33 फीसदी बढ़ा. यह भी आरोप कि वैभव पांड्या ने जॉइंट बैंक अकाउंट से अपने पर्सनल अकाउंट में एक करोड़ रुपया ट्रांसफर किया.


आरोप के अनुसार जब हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने वैभव से इस बारे में पूछा तो उसने नाम खराब करने की धमकी दी. पांड्या ब्रदर्स के अकाउंटेंट की ओर से खार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी और बाद में इसे आर्थिक अपराध शाखा को ट्रांसफर कर दिया गया.


अधिकारी ने कहा कि इस अपराध में वैभव पंड्या की संलिप्तता सामने के बाद ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि उसे एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया था.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'बिग बॉस शो की तरह कपड़े फाड़ रहे कांग्रेसी, डायनासोर की तरह विलुप्त हो रही कांग्रेस' राजनाथ सिंह ने कसा तंज