Punjab Election Result: पंजाब में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है. प्रदेश की 117 विधानसभा सीटों में 92 सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जीते हैं. भगवंत मान प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इस बीच उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भगवंत मान को पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है. हरभजन ने ट्विटर पर अपनी मां को गले लगाते हुए भगवंत मान की दिल को छू देने वाली तस्वीर साझा की है. उन्होंने खटकरकलां गांव में शपथग्रहण समारोह आयोजित किए जाने की भी तारीफ की है. भगवंत मान प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जल्द शपथ लेने वाले हैं. वो शहीद भगत सिंह के गांव खटकरकलां में शपथ लेंगे.


हरभजन सिंह ने भगवंत मान को दी बधाई


पंजाब चुनाव परिणाम आने के बाद देश के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, "आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को हमारा नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई. यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकरकलां में नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे, क्या तस्वीर है. यह माता जी के लिए गर्व का क्षण है. 






भगवंत मान ने लोगों का किया शुक्रिया


उधर पंजाब के सीएम बनने जा रहे भगवंत मान ने भी पार्टी पर विश्वास दिखाने के लिए पंजाब के लोगों का शुक्रिया अदा किया. भगवंत मान ने ट्वीट किया, "बदलाव और ईमानदार राजनीति के पक्ष में फैसला देने के लिए पंजाब के लोगों को दिल से शुक्रिया."






पिछले साल दिसंबर में लिया था संन्यास


हरभजन सिंह ने 23 साल के करियर के बाद पिछले साल दिसंबर में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी. भारत के पूर्व स्पिनर, जिन्होंने 1998 में टीम के लिए खेलना शुरू किया था. वो उस भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे जिसने 2007 टी 20 विश्व और 2011 वनडे विश्व कप जीता था. अपने करियर के दौरान हरभजन ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 T20 खेले, जिसमें सभी प्रारूपों में 714 विकेट लिए. बहरहाल उन्होंने पंजाब के सीएम बनने जा रहे भगवंत मान को बधाई देकर और बेहद ही खूबसूरत तस्वीर साझा कर उनका दिल जीतने की कोशिश की है.


ये भी पढ़ें:


गुजरात में बोले पीएम मोदी- ये महात्मा गांधी-सरदार पटेल की धरती है, हमें उनके सपने को पूरा करना है


पंजाब चुनाव नतीजों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का कांग्रेस पर पलटवार, कहा - कभी नहीं सीखेगा पार्टी नेतृत्व