Delhi Police Message on New Year: आज 2023 का आखिरी दिन है. नए साल के स्वागत के लिए लोग तैयार हैं. इस खास मौके को सेलिब्रेट करने को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. तमाम रेस्टोरेंट्स, होटल और बार पार्टी के लिए बुक हैं. लोगों को लुभाने के लिए होटल और रेस्टोरेंट्स वाले कई तरह के ऑफर दे रहे हैं.


इन सबके बीच शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों और रोड पर अव्यवस्था से बचाने के लिए पुलिस ने भी तैयारी पूरी कर ली है. खासकर दिल्ली पुलिस ने इससे निपटने के पुख्ता इंतजाम किए हैं. यही नहीं, दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरूक भी कर रही है. इसी कड़ी में एक्स (पहले ट्विटर) पर डाला गया उसका एक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है.


क्या अलग है इस पोस्ट में


लोगों से नए साल पर हुड़दंग न मचाने की अपील करते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से एक्स पर किए गए इस पोस्ट में सिर्फ फिल्मों के नाम का सहारा लिया गया है. पुलिस इन नामों के जरिये ही लोगों से आराम से जश्न मनाने और हुड़दंग न करने की अपील करती दिख रही है. दिल्ली पुलिस का यह अनोखा अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है. सोशल मीडिया पर यह पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है.






पोस्टर में लिखा है ये मैसेज


इस पोस्ट में पुलिस ने एक पोस्टर पर लिखा है, न्यू ईयर ईव पर 'मस्त में रहने का', लेकिन 'जरा हटके जरा बचके', अगर 'एनिमल' बनकर 'बवाल' या 'नॉन स्टॉप धमाल' मचाया तो कहीं ऐसा न हो की 2024 का पहला दिन अपनी 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' के बजाय 'इंडियन पुलिस फोर्स' के साथ मनाना पड़े.


दिल्ली पुलिस ने रोड पर भी किए खास इंतजाम


आज रात रोड पर ट्रैफिक मैनेज करने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई तरह की व्यवस्था भी की है. आज (31 दिसंबर) रात 9 बजे से लेकर 1 जनवरी की सुबह तक राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के सभी एग्जिट गेट बंद रहेंगे. दिल्ली पुलिस 250 टीमें अलग-अलग इलाकों में तैनात रहेगी. दिल्ली पुलिस की बाइक पैट्रोलिंग टीम के 400 जवान भी अलग-अलग इलाकों में घूमती रहेगी.


ये भी पढ़ें


Chinese Economy: 'चीन अमीर होने से पहले हो रहा बूढ़ा', 'ड्रैगन' के लिए अशुभ साबित होने वाला है नया साल 2024, रिपोर्ट में खुलासा