Diwali Celebration 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ अन्य राजनेताओं ने रविवार (12 नवंबर) को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं और कामना की कि ये त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और स्वास्थ्य लेकर आए.


पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “सभी को दिवाली की शुभकामनाएं! यह विशेष त्योहार खुशी, समृद्धि और स्वस्थ जीवन लेकर आए.” इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा, “झूठ, अन्याय और नफरत का अंधेरा मिट जाए. हमारा भारत सत्य, न्याय और प्रेम से प्रकाशित हो.”










मल्लिकार्जुन खरगे और योगी आदित्यनाथ ने भी दी शुभकामनाएं


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “मेरी और कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से आपको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं. रोशनी का यह अनोखा त्योहार आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और खुशहाली लाए.”


उन्होंने आगे कहा, “हमारी एकमात्र इच्छा है कि समाज में प्रेम, भाईचारा, सद्भाव और सौहार्द बना रहे. हम सभी अन्याय, अज्ञानता और भेदभाव के खिलाफ लड़ते रहें और खुशहाल आशाओं का दीपक जलता रहे.”






वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रोशनी के इस त्योहार पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा, “भगवान श्री राम और माता जानकी के आशीर्वाद से, यह पवित्र त्योहार आप सभी के जीवन को सुख, समृद्धि, सौभाग्य और स्वास्थ्य की श्वेत रोशनी से रोशन करे।” जय श्री राम!”






ये भी पढ़ें: Happy Diwali 2023: 5 हजार साल पहले पाकिस्तान में इस जगह पर जला था दुनिया का पहला दीया, जानें कब से हुई आतिशबाजी की शुरुआत