Hanuman Chalisa Controversy: मुंबई में बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर पथराव के बाद प्रदेश बीजेपी पूरी तरह से महाराष्ट्र सरकार पर हमलावर हो गई है. बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुंबई पुलिस के इतिहास का सबसे शर्मनाक दौर चल रहा है. उन्होंन कहा कि किरीट सोमैया ने थाने में कहा कि बाहर लोग इक्ट्ठा हैं, वे हमला करने वाले हैं, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. राणा दंपत्ति को घर में जाकर अरेस्ट करते हैं, हनुमान चालीसा हिंदुस्तान में नहीं, तो क्या पाकिस्तान में बजाया जाएगा. 


फडणवीस ने कहा, "पुलिस ने किरीट को गुंडो के हवाले किया था. उन्हें जान से मारने की कोशिश को गई. केंद्रीय गृह मंत्रालय से बात करूंगा. राज्य की स्थिति देखकर आम जनता को लगता है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगे, यह करने का अधिकार राज्यपाल को है, हमारी मांग करने की कोई वजह नहीं." फडणवीस ने कहा कि ये पुलिस की विफलता है, पुलिस माफिया के दबाव में काम कर रही है, हम सरकार से डरते नहीं है. 


गौरतलब है कि ये पूरा मामला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ कराने से जुड़ा हुआ है. निर्दलीय विधायक नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. इसके बाद देर शाम को खार पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.


इसके बाद सूचना के आधार पर खार पुलिस स्टेशन पहुंचे बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया और उनको चोट आ गई. सोमैया ने आरोप लगाया कि उन पर ये हमला शिवसेना ने करवाया है.


ये भी पढ़ें-


Mann Ki Baat में बोले PM मोदी- टेक्नोलॉजी ने बदली जिंदगी, गांव-छोटे शहरों में लोग कर रहे डिजिटल पेमेंट


Hanuman Chalisa Row: किरीट सोमैया ने हमले के पीछे बताया शिवसेना का हाथ, संजय राउत बोले- मुंह में कागज डाल दूंगा