Hanuman Chalisa Row: निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) के खिलाफ अमरावती में केस दर्ज हुआ है. नवनीत राणा के खिलाफ अमरावती में सड़क जाम करने को लेकर FIR दर्ज हुई है. जेल से छूटने के बाद पहली बार कल वो अमरावती (Amravati) पहुंची थीं. उनके खिलाफ सड़क पर मंच बनाकर देर रात लाउडस्पीकर बजाने की शिकायत हुई थी. नवनीत राणा के 14 समर्थकों के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है. 


अमरावती पुलिस के जारी किए गए बयान के मुताबिक अमरावती के चार थानों में सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ यातायात बाधित करने, बिना अनुमति रैली निकालने और पुलिस आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में आईपीसी की धारा 143, 341, 291 और 135 के तहत चार मामले दर्ज किए गए हैं. 


शनिवार को नागपुर में पढ़ा हनुमान चालीसा


इससे पहले नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा शनिवार को दिल्ली से नागपुर पहुंचे थे  एक स्थानीय मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया था. दंपति को यह घोषणा करने के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था कि वे मुंबई के बांद्रा में स्थित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जिससे शिवसेना कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थे.


ये भी पढ़ें- Southwest Monsoon: समय से तीन दिन पहले ही केरल पहुंचा दक्षिण-पश्चिम मानसून, IMD ने दी जानकारी


4 मई को दंपति को मिली थी जमानत


मुंबई स्थित एक विशेष अदालत ने दंपति को चार मई को जमानत दे दी थी. अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘हमने हनुमान चालीसा का पाठ किया और आरती की. संघर्ष के बावजूद हम राज्य पर शनि की साढ़े साती हटाने के लिए प्रार्थना करने यहां पहुंचे. हमने बेरोजगारों को नौकरी मिलने के लिए भी प्रार्थना की.’


एनसीपी ने भी किया हनुमान चालीसा का पाठ


राणा दंपति के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कार्यकर्ताओं ने भी यहां रामनगर स्थित इसी मंदिर में ‘हवन’ किया और हनुमान चालीसा का पाठ किया. शरद पवार की अगुवाई वाली पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने महंगाई पर काबू पाने के लिए प्रार्थना की.


ये भी पढ़ें- Exclusive: जिसे दी गाली, क्या उसके लिए बजाएंगे ताली? हार्दिक पटेल ने किया ये खुलासा, BJP में जाने को लेकर दिया जवाब