नई दिल्लीः हमारे देश में लंबे समय तक बेटे और बेटी में भेदभाव होता रहा है. यहीं भेदभाव बेटियों के जन्म पर भी देखने को मिलता रहा है. देश के ज्यादातर घरों में लोग बेटियों की जगह बेटे को प्राथमिकता देते रहे हैं. वहीं हाल ही कुछ सालों में हालात बदले हैं, अब समाज के सात ही लोगों की सोच बदल रही है. बीते दिनों मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक सैलून मालिक ने घर में बेटी पैदा होने की खुशी बड़े धूमधाम से मनाई है.


दरअसल ग्वालियर में एक सैलून मालिक के घर बेटी पैदा होने के बाद उसने अपनी खुशी में शहर के लोगों को शामिल किया है. अपनी बेटी के जन्म को अलग अंदाज में मनाते हुए सैलून मालिक ने शहर में अपने तीन सैलून में लोगों को फ्री में सेवाएं दी हैं. वहीं सोशल मीडिया पर सैलून मालिक का जमकर तारीफ हो रही है.





ग्वालियर में सैलून मालिक का नाम सलमान बताया जा रहा है, जिसने ग्वालियर के कुम्हरपुरा, शिवाजी नगर, टाल रोड कबीर कालोनी में अपनी सैलून पर लोगों को फ्री में सेवाएं दी हैं. बताया जा रहा है कि सलमान ने अपने वर्कर्स से घंटे काम करवाकर अपने बेटी के जन्म पर शहर के लोगों को फ्राी सेवा दी है.


सैलून के मालिक सलमान का कहना है कि "मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि लड़की के जन्म से घर में खुशियां आती हैं. लोगों को लड़की के जन्म पर दुखी नहीं होना चाहिए."


इसे भी पढ़ेंः
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर की गिरफ्तारी का अमेरिका ने किया स्वागत, 26/11 का दोषी करार देने की कही बात


अमेरिकी रिपोर्ट का दावा- ओबामा प्रशासन ने जानबूझकर अल-कायदा से जुड़े संगठन को फंडिंग दी