Ahmedabad School: अहमदाबाद के एक प्राइवेट स्कूल में जागरुकता कार्यक्रम के तहत हिंदू छात्रों से नमाज अदा करने के लिए कहा गया, जिसके बाद गुजरात सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले को लेकर दक्षिणपंथी हिंदू कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. इस लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें प्रदर्शनकारी एक टीचर को पीटते हुए नजर आ रहे हैं. 


यह घटना अहमदाबाद के घाटलोडिया क्षेत्र के केलोरेक्स फ्यूचर स्कूल की है, जो कि 29 सितंबर की बताई जा रही है. वहीं अब मामले को लेकर स्कूल ने माफी मांगी है. स्कूल प्रशासन का कहना है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को विभिन्न धर्मों के बारे में जागरूक करना था. किसी भी छात्र को नमाज पढ़ने के लिए मजबूर नहीं किया गया था.


इस घटना को लेकर स्कूल के फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी जारी किया गया था हालांकि उसे बाद में हटा दिया गया, जिसमें प्राइमरी सेक्शन के छात्र को नमाज पढ़ते देखा गया. अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता, बजरंग दल और दूसरे दक्षिण पंथी संगठनों ने स्कूल परिसर में धरना प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं और अभिभावकों ने मंगलवार को एक टीचर की पिटाई भी कर दी, जिसकी वीडियो वायरल हो रही है. 


स्कूल की प्रिंसिपल ने दी सफाई


स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा, त्योहारों से पहले छात्रों को विभिन्न धर्मों के बारे में बताना स्कूल की परंपरा है. इसी के चलते हमने ईद को लेकर भी इस त्योहार के बारे में जानकारी देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन कराया. हमने किसी भी छात्र को नमाज पढ़ने के लिए मजबूर नहीं किया था. ये सिर्फ दो मिनट की एक्टिविटी थी, जिसके लिए बच्चों के पैरेंटस ने उन्हें सहमति दी थी. 


यह भी पढ़ें:-


Sanjay Singh ED Raids Live: AAP ने शराब घोटाले को बताया 'काल्पनिक घोटाला', संजय राउत बोले- जहां भाजपा की सरकार है वहां छापेमारी क्यों नहीं?