Gujarat Opinion Poll 2022: गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए देश की शीर्ष पार्टियों की निगाह राज्य पर है और इस वजह से लगातार बड़े नेता राज्य का दौरे भी कर रहे हैं. बीजेपी राज्य में पिछले 27 सालों से सत्ता में है. साथ ही गुजरात पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का गृहराज्य भी है. जिसको लेकर दोनों ही नेता राज्य में लगातार दौरे कर रहे हैं.


वहीं पिछले चुनावों में नंबर दो पर रही कांग्रेस इस बार अपनी सरकार बनाने की जुगत में है. इसी बीच राज्य की राजनीति में इस बार तीसरे खिलाड़ी आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है. दिल्ली और पंजाब की विजय के बाद से अति उत्साहित अरविंद केजरीवाल राज्य के प्रमुख शहरों के लगातार दौरे कर रहे हैं. 


क्या है एबीपी न्यूज़ के सवाल?
ऐसे में राज्य की चुनावी नब्ज को टटोलने के लिए एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर्स के साथ एक ओपिनियन पोल किया है और इसमें राज्य के लोगों से कई सवाल पूछे हैं. इनमें से पहला सवाल ये है कि गुजरात चुनावों में दलित वोटर किसके साथ हैं? इसके जवाब में जनता ने चौंकाने वाला जवाब दिया जिसमें बीजेपी के साथ 39 प्रतिशत दलित वोटर्स के जाने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस के साथ 38 प्रतिशत, आम आदमी पार्टी के साथ 20 प्रतिशत और अन्य के साथ 3 प्रतिशत वोटर्स का होना बताया है. 


गुजरात विधानसभा चुनावों में किसके साथ हैं दलित वोटर?
बीजेपी-39%
कांग्रेस-38%
आप-20%
अन्य-3%


दूसरे सवाल में पूछा गया कि गुजरात विधानसभा चुनावों में आदिवासी वोटर किसके साथ हैं? इसके जवाब में 41 प्रतिशत आदिवासी वोटर बीजेपी के साथ, 37 प्रतिशत कांग्रेस के साथ, 18 प्रतिशत आम आदमी पार्टी के साथ और अन्य पार्टियों के साथ 4 प्रतिशत वोटर्स के जाने का अनुमान है.


गुजरात विधानसभा चुनावों में आदिवासी वोटर किसके साथ हैं?
बीजेपी-41%
कांग्रेस-37%
आप-18%
अन्य-4%


नोट- गुजरात में चुनाव का एलान आने वाले कुछ दिनों में होने वाला है. abp न्यूज के लिए  C VOTER ने ओपिनियन पोल किया है. आज के इस ओपिनियन पोल में सभी जातियों के लोगों से उनकी राय जानी गई है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लन माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


ये भी पढ़ें-


Congress President Election: 'एक व्यक्ति, एक पद’ को देखते हुए शशि थरूर ने इस पद से दिया इस्तीफा, उठ रहे थे सवाल


Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव को CCU में किया गया शिफ्ट, विशेषज्ञों की टीम कर रही इलाज