गुजरात के 31 साल के शख्स पर फ्लाइट में सिगरेट पीने के आरोप में केस दर्ज हुआ है. शिकायत के मुताबिक, पोरबंदर के रहने वाले मोहम्मद असलम को दुबई से बेंगलुरु आने वाली Indigo Flight में सिगरेट पीते पकड़ा गया. मामला रविवार का है. 


आरोप है कि मोहम्मद असलम फ्लाइट की टॉयलेट में सिगरेट पी रहा था. उसे क्रू मेंबर्स ने पकड़कर केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया. हालांकि, मोहम्मद को जमानत मिल गई.  


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पूछताछ में असलम ने माना वह फ्लाइट की टॉयलेट में सिगरेट पी रहा था. उसने बताया कि वह दुबई में मोबाइल सेल्स और सर्विस का बिजनेस करता है. उसे इसमें नुकसान हो गया. इसके चलते वह टेंशन में था. इतना ही नहीं  वह अपने परिवार में समय से पहले हुई बच्चे की डिलिवरी से भी परेशान था. इसलिए वह फ्लाइट में सिगरेट पी रहा था. 


पहले भी हो चुकी ऐसी घटनाएं


इससे पहले मुंबई से चौंकाने वाला मामला सामने आया था. यहां एक शख्स को फ्लाइट में बीढ़ी पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. यात्री की पहचान मोहम्मद फखरुद्दीन मोहम्मद के तौर पर हुई थी. शख्स को IPC की धारा 336 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था. 


हवाई अड्डा के सूत्रों ने बताया कि शख्स जब फ्लाइट में बोर्ड कर रहा था तब सुरक्षा जांच के दौरान बड़ी चूक हुई है, जिसकी वजह से वह बीड़ी और लाइटर लेकर चढ़ने में कामयाब रहा है. 


इसके पहले मई 2023 में बेंगलुरु पुलिस ने फ्लाइट में बीड़ी पीने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यात्रियों की जान जोखिम में डालने के आरोप में तब 56 साल के प्रवीण कुमार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KIA) पर अरेस्ट किया था. आरोपी शख्स अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट से अहमदाबाद से बेंगलुरु जा रहा था.