Aam Aadmi Party Gujarat Election Campaign: आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात के सह प्रभारी और सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने दावा किया कि उनकी पार्टी भारी बहुमत से गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) जीत रही है. उन्होंने कहा कि वह गुजरात में जहां भी जा रहे हैं, लोग 'परिवर्तन' की ही बात कर रहे हैं. उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों के साथ बातचीत की. एक हीरा कारखाने का दौरा किया और कई श्रमिकों के साथ उनकी समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की. 


सोमवार को सूरत में राघव चड्ढा ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और एक जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए चड्ढा ने कहा कि इस अभियान के दौरान, वह राज्य के विभिन्न कस्बों और गांवों का दौरा कर चुके हैं और हर जगह उन्होंने लोगों को यह कहते सुना है कि उनको केवल तीन चीजें चाहिए और वह सिर्फ परिवर्तन है.


'आप की ईमानदारी पर भी बोले राघव चड्ढा'
राघव चड्ढा ने कहा कि 'आप' आम लोगों की पार्टी है. पहले गुजरात के लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था. गुजरात में पिछले 27 साल से भ्रष्ट बीजेपी सरकार से लोग तंग आ चुके हैं. लेकिन अब, उन्हें एक अच्छा और ईमानदार विकल्प मिल गया है. लोग चाहते हैं कि राज्य में ठीक उसी तरह अच्छा काम हो जैसे दिल्ली और पंजाब में हुआ है.  


राघव चड्ढा ने लोगों को याद दिलाया कि 2015 में आप की सरकार बनने से पहले दिल्ली में मतदाता के पास कोई विकल्प नही था, इसलिए वे 15 साल तक कांग्रेस और बीजेपी को बारी-बारी से चुनने को मजबूर थे. कहा जाता था कि दिल्ली में कांग्रेस के अलावा कोई और पार्टी सरकार नहीं बना सकती. लेकिन जब से आप की सरकार बनी है, दिल्ली ने किसी और पार्टी की तरफ नहीं देखा. इसी तरह पंजाब में लोगों ने अकाली और कांग्रेस की बारी-बारी से सरकारों के 50 साल के शासन से खुद को मुक्त कर लिया है. 


'कैसे पीछे रह सकते हैं गुजराती?' 
उन्होंने कहा कि अगर पंजाबी और दिल्लीवासी सही राजनीति का रास्ता दिखा सकते हैं, तो गुजराती कैसे पीछे रह सकते हैं? उन्होंने कहा कि जब भी देश खतरे में था, गुजरात अत्याचार के खिलाफ लड़ने में सबसे आगे रहा है. गुजरातियों ने जिस तरह भारत से ब्रिटिश शासन को उखाड़ फेंका, वैसे ही वे अब बीजेपी को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं. "यह किसी चमत्कार से कम नहीं है. " 


'डायमंड सिटी' सूरत के लोगों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं धन्य हूं कि मुझे आपकी शिकायतें सुनने और आप सभी के साथ अपने विचार साझा करने का मौका मिला. आप सभी एक हीरा हैं जो अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि हम गुजरात में सुधार के लिए लगन से काम करेंगे. 


'आपस में मिले हैं कांग्रेस और बीजेपी'
राघव चड्ढा सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस पर आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में आप को हराने के लिए हाथ मिलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी आप की बढ़ती लोकप्रियता और आईबी की इस रिपोर्ट के बाद इतनी डर हुई है कि उन्होंने एक इमारत को बुलडोजर से उड़ा दिया जहां अरविंद केजरीवाल को एक बैठक में शामिल होना था. गुजरात जैसे शांतिपूर्ण राज्य में बीजेपी द्वारा की जा रही नफरत और बदले की राजनीति को लोग कभी स्वीकार नही करेंगे. 


'आईबी की रिपोर्ट को भी किया कोट'
सांसद ने कहा कि इंटेलिजेंस ब्यूरो की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर अभी चुनाव हुए , तो आप के जीतने की सबसे अधिक संभावना है. इसलिए“बीजेपी और कांग्रेस ने एक-दूसरे के साथ गुप्त बैठकें करना शुरू कर दिया है ताकि हमारी गतिविधियों को रोका जा सके. बीजेपी अब कांग्रेस को अपना आधार मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रही है ताकि बीजेपी विरोधी वोट विभाजित हो जाएं और आप गुजरात में सरकार न बना पाए. 


बीजेपी आजकल कांग्रेस की नहीं सिर्फ आप की आलोचना करती है. वे आप से उतने डरे हुए नहीं हैं, जितने गुजरात के लोगों से हैं, क्योंकि एक बार जब आम आदमी उठ खड़ा होता है, तो लोकतंत्र में शक्तिशाली शासकों को गिराया जा सकता है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करें, क्योंकि इससे आप को ही नुकसान होगा और बीजेपी को अपनी रणनीति में कामयाबी मिलेगी. 


'राघव ने मुफ्त राशन पर बीजेपी को घेरा'
राघव चड्ढा 'मुफ्त रेवड़ी' के मुद्दे पर भी बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि एक तरफ तो वे कहते हैं कि मुफ्त में कुछ नहीं मिलना चाहिए, दूसरी तरफ वे गुजरात चुनाव से पहले मुफ्त राशन बांट रहे हैं. आज भारत में 'रेवडी' के दो मॉडल हैं. पहला बीजेपी का है जिसमें वह अपने कॉर्पोरेट मित्रों के लाखों करोड़ रुपये के कर्ज माफ करती है.


'गरीबों की विरोधी है बीजेपी'
वे अपने विधायकों और सांसदों को लाखों की मुफ्त बिजली देते हैं, लेकिन उसे गरीबों को मुफ्त शिक्षा देने में समस्या है. दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की रेवडी, जो गरीबों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान कर रही है. बीजेपी (BJP) एक गरीब विरोधी पार्टी है इसलिए अब चुनने का समय है कि आपको कौन सी रेवडी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस बार गुजरात में 'बदलाव' लाने के लिए आप (AAP) को वोट दिया जाना चाहिए.


Uttarkashi Avalanche: उत्तरकाशी में एवलांच में फंसे 28 ट्रेनी पर्वतारोही, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 2 चीता हेलीकॉप्टर तैनात 


J&K DG Murder: जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या का मुख्य आरोपी यासिर दबोचा गया, पुलिस कर रही पूछताछ