अहमदाबाद: गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने शनिवार को खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. बता दें कि शनिवार को ही नितिन पटेल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ एक कार्यक्रम में नजर आए थे.


नितिन पटेल ने कहा कि उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव लक्षण दिखा रहा था. अपने डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में दाखिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो भी लोग हाल में उनके संपर्क में आए हैं वह अपनी सेहत का ध्यान रखें. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को गुजरात के गांधीनगर में कोलावड़ा स्थित एक कोविड-19 समर्पित अस्पताल में 280 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया. पीटीआई के मुताबिक इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उपस्थित थे.


इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात राहत (पीएम केयर्स) कोष के तहत गुजरात में ऐसे 11 और संयंत्र स्थापित किए जाएंगे. शाह ने कहा कि पीएम केयर कोष से ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की योजना के तहत केंद्र सरकार ने गुजरात में 11 नए पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र लगाने की स्वीकृति दी है. उन्होंने कहा कि इस कोष के जरिए देश भर में ऐसे सैकड़ों संयंत्र स्थापित किए जाएंगे.


गृह मंत्री ने कहा कि कोलवाड़ा में 66 रोगियों का इलाज चल रहा है. जिन्हें आज से ऑक्सीजन की सुविधा प्रदान की जाएगी. इस प्लांट से रोगियों को प्रति मिनिट 280 लीटर ऑक्सीजन मिलेगी, साथ ही आकस्मिक समय के लिए यहां ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध कराए गए हैं. जिससे मरीजों को कोई असुविधा न हो.


यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: 18 से 45 साल की उम्र के लोगों को फ्री में लगेगी कोरोना की वैक्सीन, आज से कोरोना कर्फ्यू का एलान