Gujarat CM Oath Ceremony Highlights: दूसरी बार गुजरात के सीएम बने भूपेंद्र पटेल, कनुभाई देसाई-बलवंत सिंह राजपूत ने ली मंत्री पद की शपथ

Gujarat CM Bhupendra Patel Oath Ceremony Highlights: भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. उनके साथ हर्ष सांघवी, जगदीश विश्वकर्मा ने भी गुजरात कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली.

ABP Live Last Updated: 12 Dec 2022 03:03 PM
गुजरात कैबिनेट के चेहरे

गुजरात कैबिनेट की लिस्ट आ गई है. कैबिनेट मंत्री- मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत, कुंवरजी बावलिया, मुलूभाई बेरा, कुबेर डिंडोर, भानुबेन बाबरिया हैं. राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)- हर्ष संघवी, जगदीश पांचाल हैं.


राज्य मंत्री- परसोतम भाई सोलंकी, बच्चूभाई खाबड़, मुकेश पटेल, प्रफुल्ल पंसेरिया, भीखू सिंह परमार, कुंवरजी हलपति होंगे.

परषोत्तम सोलंकी ने ली मंत्री पद की शपथ

बीजेपी नेता नरेश पटेल, बच्चूभाई खाबाद और परषोत्तम सोलंकी ने गुजरात कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में शपथ ली.





जगदीश विश्वकर्मा ने मंत्री पद की शपथ ली

बीजेपी नेता हर्ष सांघवी और जगदीश विश्वकर्मा ने गुजरात कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली. 





कुबेर डिंडोर समेत इन्होंने भी ली मंत्री पद की शपथ

ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, भानुबेन बाबरिया, कुबेर डिंडोर ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

कनुभाई देसाई, बलवंत सिंह राजपूत ने ली मंत्री पद की शपथ

भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने शपथ ले ली है. इन्हीं के साथ कनुभाई देसाई, बलवंत सिंह राजपूत ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. 

भूपेंद्र पटेल ने ली सीएम पद की शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदी में भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.


पीएम मोदी पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर के हेलीपैड मैदान पहुंच गए हैं. शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है.


पीएम मोदी का हो रहा इंतजार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अब से कुछ देर में गांधीनगर के हेलीपैड मैदान पहुंचने वाले हैं. पीएम के आने के बाद शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. 


बीजेपी शासित राज्य के सीएम मंच पर मौजूद

बीजेपी शासित राज्य के सीएम भी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. 

मंच पर पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी अब मंच पर आ पहुंचे हैं. अब से कुछ मिनटों में शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा जिसमें भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 


थोड़ी देर में शुरू होगा शपथ ग्रहण

गांधीनगर में गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के कई नेता पहुंचे. सामने आयी तस्वीर.





मंच पर सीएम योगी से लेकर राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह अब से कुछ देर में शुरू होने वाला है. इससे पहले मंच पर सीएम योगी, देवेंद्र फडनवीस, एकनाथ शिंदे, स्मृति ईरानी, दुष्यंत चौटाला, महेंद्र पांडेय, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे सिंधिया, रघुवर दास, जी किशन रेड्डी, मनोहर लाल, राजनाथ समेत कई नेता मैजूद हैं.

मुख्य मंच पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तमाम साधु संतो से मुलाकात की. इसके बाद वह मुख्य मंच पर पहुंच गए हैं. थोड़ी ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंच जाएंगे. आज दूसरी बार भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

स्मृति ईरानी पहुंची अहमदाबाद

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अहमदाबाद पहुंच गई हैं. 

गांधीनगर पहुंचे जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात में भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए गांधीनगर पहुंचे.

सीएम योगी पहुंचे अहमदाबाद

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंच गए हैं. 





थोड़ी देर में गुजरात पहुंचेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा थोड़ी देर में गुजरात पहुंचने वाले हैं. 

गुजरात: गुड गवर्नेस की हुई जीत- अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुजरात में बीजेपी की जीत पर बात करते हुए कहा कि, प्रदेश में जीत गुड गवर्नेस की जीत है. गुजरात की जनता ने शोर्ट कट की राजनीति को हराया है और गुड गवर्नेंस की राजनीति पर मुहर लगाई है. 

इन 17 विधायक का मंत्रिमंडल में शामिल तय

नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह से पहले रात में पार्टी की ओर से तय नामों वाले विधायकों को सूचना दी गई है. BJP प्रदेश अध्यक्ष सी.आर पाटिल ने फोन कर जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, इन 17 विधायक का मंत्रिमंडल में शामिल तय है. इनमें, भूपेंद्र पटेल, हर्ष संघवी, ऋषिकेश पटेल, कनुभाई देसाई, कुंवरजी भाई बावलिया, मुळुभाई बेरा, राघवजी पटेल, पुरुषोत्तम भाई सोलंकी, बलवंत सिंह राजपूत, भानुबेन बाबरिया, कुबेर भाई डिंडोर, बच्चू खाबड़, जगदीश पांचाल, मुकेश पटेल, भीखूभाई परमार, प्रफुल पानसेरिया, कुंवरजी हलपति हैं.

शपथग्रहण से पहले बीजेपी की होगी बड़ी बैठक

गुजरात में भूपेंद्र पटेल के शपथग्रहण से पहले बीजेपी की बड़ी बैठक होनी है. गांधीनगर के लीला होटल में बीजेपी विधायकों की ये मीटिंग होगी.

15 से 18 मंत्री भी ले सकते हैं शपथ

गुजरात में भूपेंद्र पटेल के साथ आज 15 से 18 मंत्री शपथ ले सकते हैं. इनमें कई नाम ऐसे भी हैं जो पहली बार मंत्री बनेंगे. 

पीएम मोदी शपथग्रहण में होंगे शामिल

गुजरात में नई सरकार का शपथग्रहण आज दोपहर 2 बजे गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड में होगा. इस शपथग्रहण कार्यक्रम में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे.

भूपेंद्र पटेल आज मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

गुजरात में आज भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज होने वाले शपथग्रहण में शामिल होने पहुंचेंगे.

बैकग्राउंड



Gujarat CM Bhupendra Patel Oath Ceremony Live: गुजरात में नई सरकार का शपथग्रहण आज होने जा रहा है. भूपेंद्र पटेल सीएम पद की दोपहर 2 बजे गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड में शपथ लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह, राजनाथ सिंह इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. 



गुजरात में भूपेंद्र पटेल के साथ आज 15 से 18 मंत्री शपथ ले सकते हैं. इनमें कई नाम ऐसे है जो पहली बार मंत्री बनेंगे. वहीं,भूपेंद्र पटेल के शपथग्रहण से पहले बीजेपी की बड़ी बैठक होनी है. गांधीनगर के लीला होटल में बीजेपी विधायकों की मीटिंग होगी. गुजरात में नई सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे हैं. अहमदाबाद पहुंचकर उन्होंने रविवार रोड शो किया. इस दौरान पीएम जीत के लिए जनता को धन्यवाद करते दिखे. गुजरात के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट जीती हैं. गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी सातवीं बार सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस को 17 और आम आदमी पार्टी को पांच सीटों पर जीत मिली है.


मंत्रिमंडल के साथ दिया था भूपेंद्र पटेल नें इस्तीफा


भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ इस्तीफा दे दिया था जिससे राज्य में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो सके. शनिवार को उन्हें बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया. उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात करके अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था. भूपेंद्र पटेल ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है. 


अहमदाबाद में पीएम मोदी की किया रोड शो


गुजरात के मुख्यमंत्री के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार देर रात अहमदाबाद पहुंचे. पीएम मोदी को देखने के लिए देर रात लोगों की भीड़ उमड़ते दिखी. पीएम मोदी का देर रात का नाइट शो काफी हिट साबित होते दिखा. वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने सड़कों पर खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें धन्यवाद दिया. 



 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.