Gujarat Assembly Elections: गुजरात विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल करने की कोशिश में जुटी राजनीतिक पार्टियों के पास आज जनता को लुभाने और प्रचार करने का आखिरी मौका है. आज, शनिवार (3 दिसंबर) शाम 5 बजे के बाद प्रचार पूरी तरह थम जाएगा. भारतीय जनता पार्टी से लेकर आम आदमी पार्टी, कांग्रेस राज्य में आखिरी हुंकार भरते दिखाई देंगे. 


हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार अभियान खत्म हो गया. पीएम ने 31 से ज्यादा रैलियों को संबोधित किया और तीन बड़े रोड-शो किए. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला आज भव्य जनसभाएं करेंगे. इस दौरान मंत्री पार्टी की उपलब्धियों का जिक्र कर जनता से वोट की अपील करते दिखाई देंगे. इसके अलावा, जाने-माने अभिनेता मनोज जोशी अहमदाबाद के डस्करोई विधानसभा में एक भव्य रोड-शो करेंगे. 


पीएम ने शुक्रवार अहमदाबाद में रोड शो की अगुवाई की थी जो बीजेपी के मुताबिक सबसे बड़ा रोड शो था. ये रोड शो करीब 50 किलोमीटर का था और शहर की 13 विधानसभा सीटों से होकर गुजरा. 


5 दिसंबर को चुनाव


दरअसल, राज्य में 5 दिसंबर को उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात की 93 सीटों पर मतदान होना है जिसके लिए दलों के दिग्गज नेता मैदान में उतरे हुए हैं. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला आज भव्य जनसभाएं करेंगे. इस दौरान वो पार्टियों की उपलब्धियों का जिक्र कर जनता से वोट की अपील करते दिखेंगे. शुक्रवार (2 दिसंबर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया जिसके बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. भारतीय जनता पार्टी आज प्रचार के आखिरी दिन जनता से सीधा संपर्क कर वोट जुटाने की कोशिश करेगी. 


कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस


वहीं, आज कांग्रेस एक बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सुबह साढ़े ग्यारह बजे कांग्रेस ऑफिस में रघु शर्मा, पवन खेड़ा, आलोक शर्मा और जगदीश ठाकोर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा होंगे. 


अरविंद केजरीवाल का दावा...


गुजरात विधानसभा चुनावों के पहले चरण के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि जनता अब बदलाव ला रही है. वहीं, एबीपी न्यूज़ की टीम ने सीएम से सीधा सवाल पूछा कि आपको क्या लगता है किसकी जीत है? जिस पर जवाब देते हुए उन्होंने दावे के साथ कहा कि, बीजेपी का वोटर थक चुका है. निराश है, गुस्से में है जिस कारण पार्टी को बहुत नुकसान होगा. 


यह भी पढ़ें.


Mathura: हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी, मथुरा में धारा-144 लागू