Gujarat Election 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव (Election) से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखा रही हैं. एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज मेयर समिट (Mayor Summit) को संबोधित करेंगे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) मोरबी में रोड शो करेंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Vadodara) वडोदरा के टाउन हॉल में लोगों के साथ संवाद करेंगे.


बीजेपी के सबसे मजबूत गढ़ों में एक और पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है. इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियां जोर शोर से लगी हुईं हैं. इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी नगर में होने वाली मेयर समिट में हिस्सा लेंगे और उसे संबोधित भी करेंगे. इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिनों के दौरे पर गुजरात गए हुए है. इस दौरान वो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और आज शाम को मोरबी में एक भव्य रोड शो करने वाले हैं.


जेपी नड्डा का कार्यक्रम


बीजेपी के मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने नड्डा के गुजरात दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष गुजरात के दो दिवसीय दौरे के दौरान मंगलवार को गांधीनगर में बीजेपी किसान मोर्चा की नमो किसान पंचायत ई-बाइक कार्यक्रम को लॉन्च करेंगे. इसके बाद गांधीनगर में मेयर समिट में भाग लेंगे और दोपहर बाद राजकोट में म्युनिसिपल कॉपोर्रेशन के सदस्यों, म्युनिसिपलिटी काउंसिलर्स और को-ऑपरेटिव संगठनों के चुने हुए प्रतिनिधियों के एक विशाल सम्मेलन को संबोधित करेंगे. मंगलवार शाम को ही नड्डा मोरबी में एक भव्य रोड शो करेंगे और रात में गांधीनगर में वीरांजलि कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.


अगले दिन, बुधवार को जेपी नड्डा सुबह प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों और मोर्चा अध्यक्षों के साथ बैठक कर पार्टी के कार्यक्रमों की समीक्षा करने के साथ-साथ चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके बाद नड्डा गुजरात से बीजेपी के सांसदों के साथ बैठक करेंगे. दोपहर बाद उनका अहमदाबाद में एक संबोधन का भी कार्यक्रम है.


अरविंद केजरीवाल का कार्यक्रम


गुजरात (Gujarat) में आम आदमी पार्टी (AAP) के पक्ष में लहर होने का दावा कर रहे अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी आज यानी मंगलवार को वडोदरा (Vadodara) के दौरे पर पहुंच रहे हैं. यहां वो शिक्षकों और अभिभावकों के साथ संवाद करेंगे. केजरीवाल पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे फिर टाउन हॉल जाएंगे. इस बात की जानकारी प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया (Gopal Italia) ने दी है. इससे पहले केजरीवाल ने अहमदाबाद (Ahmadabad) का दौरा किया था और हाई वोल्टेज ड्रामा तब देखने को मिला था जब वो एक ऑटो चालक (Auto Driver) के यहां खाना खाने जा रहे थे.


ये भी पढ़ें: Gujarat News: आज एक दिन के गुजरात दौरे पर आएंगे अरविंद केजरीवाल, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल


ये भी पढ़ें: Gujarat Assembly Election: आज से दो दिवसीय 'मिशन गुजरात' पर जेपी नड्डा, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा