Gujarat Election Opinion Poll 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. बीजेपी (BJP) के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) से लकर गृह मंत्री अमित शाह तक मैदान में उतर चुके हैं. बीजेपी गुजरात में सत्ता में है और फिर से सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं. ऐसे में एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने पहला ओपिनियन पोल किया है. 


ये सर्वे गुजरात की सभी विधानसभा सीटों पर किया गया है. सर्वे में मार्जिन और एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी तक है. इस सर्वे के दौरान गुजरात में 182 सीटों के लिए 34511 लोगों से बात की गई. ये सर्वे रिपोर्ट 1 जुलाई से 30 सितंबर के बीच किए गए सर्वेक्षणों पर आधारित है. यह सर्वेक्षण उन उत्तरदाताओं के साथ CATI इंटरव्यूज पर आधारित है जो 18+ हैं और सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करते हैं. 


गुजरात के इस सबसे बड़े ओपिनियन पोल में सवाल किया गया कि ओबीसी (OBC) वोटर किसके साथ? इस सर्वे में चौंकाने वाले जवाब मिले हैं. 54 प्रतिशत लोगों ने बीजेपी के लिए वोट किया. इसके बाद 26 प्रतिशत ने कांग्रेस और 16 प्रतिशत ने आप को चुना है. 4 प्रतिशत लोग अन्य के साथ गए.


OBC वोटर किसके साथ?
स्रोत- सी वोटर


बीजेपी-54%
कांग्रेस-26%
आप-16%
अन्य-4%


नोट- abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. आज के इस ओपिनियन पोल में सभी जातियों के लोगों से उनकी राय जानी गई है. इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. सर्वे के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


ABP C-Voter Survey: गुजरात के लोगों को कैसा लगा पीएम मोदी का कामकाज? सर्वे में जनता ने दिया ये जवाब


ABP News C-Voter Survey: क्या गुजरात में BJP को मिलेगा प्रचंड बहुमत? AAP और कांग्रेस की मिल सकती है इतनी सीट