Covid Cases In Gujarat: गुजरात (Gujarat) में रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 177 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 66 लोग ठीक हुए. अहमदाबाद में आज कोरोना के 52 नए मामले दर्ज किए गए. राजकोट में 24 केस, सूरत में 20 केस, बडोदरा में 15 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में अभी एक्टिव मरीजों (Active Cases) की संख्या 984 है. वहीं, गुजरात में रविवार को ओमिक्रोन (Omicron Cases in Gujarat) का एक भी नया केस दर्ज नहीं हुआ. अभी राज्य में ओमिक्रोन (Omicron) के कुल 49 मामले हैं, जिसमें से 13 मरीज ठीक हो चुके हैं. 


गुजरात में पिछले 8 दिनों में कोरोना के मामले


26 दिसंबर- 177 केस
25 दिसंबर-  179 केस
24 दिसंबर- 98 केस
23 दिसंबर- 111 केस
22 दिसंबर-  91 केस
21 दिसंबर-  87  केस
20 दिसंबर-  70 केस
19 दिसंबर- 50 केस


गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर प्राथमिकी दर्ज 


वहीं, गुजरात में कोविड-19 (COvid-19) दिशा-निर्देशों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए क्रिसमस के मौके पर एक पार्टी के आयोजक और दो अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि पुलिस को एक वीडियो मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई, जिसमें कथित तौर पर शहर के उमरा इलाके में एक भूखंड (खुली जगह) पर आयोजित एक डीजे पार्टी में कई पुरुष, महिलाएं और बच्चे संगीत पर झूमते हुए दिख रहे हैं.


आयोजक समेत तीन लोगों पर मामला दर्ज


उमरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, "आयोजकों ने प्रदर्शनी लगाने के लिए अधिकारियों से अनुमति मांगी थी, जिसे मंजूर कर लिया गया, लेकिन वे सामाजिक दूरी और अन्य मानदंडों से संबंधित कोविड-19 दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते पाए गए." उमरा पुलिस के संज्ञान में वीडियो आने के बाद कार्यक्रम के आयोजक समेत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.


अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के आयोजक विपुल जोशी और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि वीडियो के आधार पर आगे की जांच जारी है.